जैक द्वारा मैट्रिक और इंटर की परीक्षा आज से शुरु : परीक्षा के लिए राज्य भर में 1959 और रांची में हैं 159 एग्जाम सेंटर

Edited By:  |
Reported By:
jack daura matric aur inter ki parikchha aaj se shuru jack daura matric aur inter ki parikchha aaj se shuru

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है. परीक्षा के लिए राज्य भर में 1959 और राजधानी रांची में 159 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां कुल 7.68 लाख छात्र परीक्षा दे रहे हैं. मैट्रिक की परीक्षा सुबह 9:45 से 1:05 बजे तक आयोजित की गई है. वहीं इंटर की परीक्षा 2:00 बजे से शाम 5:20 बजे तक होगी. पहले दिन मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थियों के लिए वोकेशनल पेपर की परीक्षा है.


रांची के जिला स्कूल में भी सेंटर बनाया गया है जहां कदाचार मुक्त परीक्षा लेने के लिएएग्जाम से पहले सभी बच्चों की जांच की गई. स्कूल की प्राचार्य ने बताया कि बच्चों को एग्जाम सेंटर में किसी तरह की परेशानी ना हो इसकी भी माकूल व्यवस्था की गई है. रांची जिले में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के लिए 159 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसमें मैट्रिक की परीक्षा के लिए 102 और इंटर की परीक्षा के लिए 57 केंद्र बनाए गए हैं.

कदाचार मुक्त परीक्षा होने के लिए माकूल व्यवस्था की गई है. जांच कर ही सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर में प्रवेश दिया गया है. वहीं सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की भी तैनाती की गई है ताकि कदाचार मुक्त परीक्षा हो सके.


Copy