JAC Board 12 th Result : टाइपिस्ट की बेटी राजनंदनी ने राज्य में छठा और बोकारो में पहला स्थान लाकर परिवार का मान बढ़ाया

Edited By:  |
Reported By:
jac board 12th result jac board 12th result

बोकारो : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक ) द्वारा आयोजित इंटर विज्ञान की परीक्षा में बोकारो में टाइपिस्ट की बेटी राजनंदनी ने राज्य में छठा स्थान और जिले में पहला स्थान प्राप्त कर सफल हुई है. राजनंदनी राम रूद्र प्लस टू उच्च विद्यालय चास की छात्रा है. अपने पिता के साथ घर में अकेली रह कर सभी बाधाओं को पार करते हुए इस सफलता को हासिल किया है.


छात्रा राजनंदनी कुमारी ने कहा कि वह अपने पिता के साथ अकेले घर में रहकर कामकाज करते हुए पढ़ाई की और इस मुकाम को हासिल किया. राजनंदनी छात्रों को यह सलाह दी है कि वे विद्यालय जरूर जाएं,जो भी उनके मन में पढ़ाई को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही हो उसका समाधान कर लें तो सफलता उनके कदम चूमेगी.

राजनंदनी ने विज्ञान संकाय में472अंक प्राप्त किया है. राजनंदनी मूलत:बिहार के बिहारशरीफ की रहने वाली है. चास के पटेल नगर में वह रहती है. पिता चंद शशि कुमार लाल सिविल कोर्ट परिसर में टाइपिंग का काम करते हैं. मां बिहार में रहती हैं. परिवार में पांच भाई बहन हैं. वह अपने पिता के साथ यहां रहकर पढ़ाई करती थी और घर का कामकाज भी करती थी. पिता सुबह में नाश्ता बना कर काम में चले जाते थे और जब वह स्कूल से लौट कर आती थी तो खाना बना कर अपना और अपने पिता का पेट भरने का काम करती थी.

छात्रा की सफलता पर विद्यालय की प्रभारी प्रचार नाहिद अख्तर भी काफी खुश हैं. उनका कहना है कि इस छात्रा में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है. जिस कारण उसने अपनी कड़ी मेहनत से यह सफलता पाई है.


Copy