GAYA में अनोखी शादी : बारातियों के साथ घोड़ी पर सवार होकर शादी रचाने पहुंची दुल्हन..दूल्हा पक्ष ने किया स्वागत

Edited By:  |
Reported By:
JAB DULHA KI JAGAH DULHAN HI GHORI PER SAWAR HOKER SHADI RACHANE PAHUCHI JAB DULHA KI JAGAH DULHAN HI GHORI PER SAWAR HOKER SHADI RACHANE PAHUCHI

गया: बिहार के गया शहर में हुई एक अनोखी शादी देखने के लिए सड़क पर लोगों की भीड़ लग गई,जहां दूल्हे के बजाय दुल्हनिया ही दूल्हे राजा को लाने के लिए घोड़े पर सवार होकर निकली।

गया में हुई इस अनोखी शादी की चर्चा आज हर शख्स की जुबान पर है। गया शहर के चांदचौरा मोहल्ला स्थित सिजुआर भवन से दुल्हनिया अनुष्का गुहा घोड़े पर सवार होकर दूल्हे राजा को लाने के लिए रामसागर मुहल्ला स्थित एक निजी मैरेज हॉल पहुंची। इस दौरान दुल्हन पक्ष के लोग गाजे-बाजे के साथ नाचते हुए चल रहे थे। इस अनोखे दृश्य को देखकर आने-जाने वाले लोग सड़क पर ही रुक गए और इस दृश्य को देखने लगे। लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे। हर कोई इस दृश्य को देखकर मुस्कुरा रहा था। गया में ऐसी अनोखी शादी की चर्चा हर शख्स की जुबान पर है।

घोड़ी पर सवार दुल्हन का VIDEO देखिए - https://youtu.be/DD9R0exM6dM

गया शहर की रहने वाली दुल्हनिया अनुष्का गुहा की शादी वेस्ट बंगाल के कोलकाता के रहने वाले जीत मुखर्जी से शादी हुईं है। दूल्हा जीत मुखर्जी कोलकाता में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं,जबकि अनुष्का गुहा इंडिगो एयरलाइंस में केबिन क्रू मेंबर के रूप में कार्यरत है,जो कोलकाता में ही रहती है। वह मुख्य रूप से गया की रहने वाली है।

इस संबंध में दूल्हा जीत मुखर्जी ने कहा कि आज समाज में बदलाव हो रहा है,लड़कियां लड़कों से किसी तरह कम नहीं है,वे भी हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। जब अनुष्का ने इस तरह से बारात निकालने की बात कही तो,हमने तुरंत इजाजत दे दी। ताकि लोगों को समाज में हो रहे बदलाव के प्रति अच्छा संदेश जाए।

वही दुल्हनिया अनुष्का गुहा ने कहा कि आज भी लड़के और लड़कियों में भेदभाव किया जाता है। लड़कियों को लड़कों के बराबर लाने के लिए ऐसे मुहिम की बेहद जरूरत है। इसे लेकर हमने अपने होने वाले पति से इस तरह की बारात निकालने की बात कही, जिसे उन्होंने तुरंत हामी भर दी। इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। साथ ही लोगों के बीच यह संदेश देना चाहते हैं कि लड़कियां किसी से भी कम नहीं है।


Copy