ईश्वर का अनोखा उपहार : झुमरीतिलैया के एक हॉस्पिटल में महिला ने 3 बच्चों का दिया जन्म, जच्चा-बच्चा हैं स्वस्थ

Edited By:  |
Reported By:
ishwar kaa anokhaa upahaar ishwar kaa anokhaa upahaar

कोडरमा : बड़ी खबर कोडरमा से जहां झुमरीतिलैया शहर के झलपो में एक परिवार में एक साथ तीन बच्चों की किलकारियां गूंजी है. आमतौर पर किसी महिला को जुड़वा बच्चा होना अब आम बात है लेकिन महिला के द्वारा दो से अधिक बच्चों को जन्म देने पर यह शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बच्चों के पिता मोहम्मद निसार ने बताया कि यह उनकी पत्नी का पहला प्रसव है. एक साथ तीन बच्चों की किलकारियां गूंजने से परिवार में काफी खुशी का माहौल है. उन्होंने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर उन्होंने अपनी पत्नी को होप हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. जहां महिला चिकित्सक डॉ रचना गुप्ता के द्वारा सिजेरियन से महिला का डिलीवरी कराया गया. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं. 2 बच्चों का वजन 2-2 किलो है जबकि एक बच्चे का वजन 1 किलो 7 सौ ग्राम के आसपास है. और तीनों पुत्र है. जन्म के बाद तीनों बच्चों को जिले के प्रसिद्ध शिशु रोग डॉ. नरेश कुमार पंडित के पास भर्ती कराया गया जहां बच्चे को एनआईसीयू में रखा गया है.

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेश कुमार पंडित ने बताया कि जन्म के बाद जब बच्चों को हॉस्पिटल में लाया गया था तब बच्चे काफी कमजोर थे. इलाज और बेहतर देखभाल के बाद बच्चों की स्थिति अब सामान्य हो रही है. एक-दो दिन में बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.


Copy