गलत आदत पर पड़ोसी ने डांटा : दारोगा ने घर से भागे दो बच्चों को कलम और गुब्बारा भेंट कर परिजनों को सौंपा

Edited By:  |
Reported By:
Inspector gifted pen and balloon to two children who ran away from home Inspector gifted pen and balloon to two children who ran away from home

NAWADA:-लापता दो स्कूली बच्चों को नवादा की तिलैया रेलवे स्टेशन से पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है और कलम एवं गुब्बारे के साथ दोनो बच्चों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया है.ये बच्चे अभिभावक से डांट खाने की आशंका की वजह से स्कूल से घर जाने के बजाय बाहर भाग गये थे,पर पुलिस ने बीच रास्ते में ही दोनो को पकड़ लिया और फिर परिजनों को सौंप दिया.


दरअसल दोनो स्कूली बच्चे गांव से सटे नदी किनारे बीड़ी पी रहे थे. वहीं पड़ोसी महिला ने दोनो बच्चे को बीड़ी पीते देखा तो डांटा और माता-पिता से शिकायत करने की चेतावनी दी.पड़ोसी की चेतावनी से भयभीत दोनों बच्चे घर छोड़ कर भागने का फैसला लिया और तिलैया रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर बख्तियार-गया ट्रेन पर बैठ कर चल दिए.पर बिना अभिभावक के जा रहे इन बच्चों के पर पुलिस की नजर पड़ी तो उससे पूछताछ की और फिर पूरी जानकारी मिलने के बाद वह अपने साथ थाने ले आयी और परिजनों को सूचना देकर बुला लिया.


वहीं दोनो बच्चे के लापता होने से परिजन परेशान थे,और जगह जगह खोज रहे थे.इस बीच जब उन्हें अपने बच्चे के बारे में पुलिस से जानकारी मिली तो भागे-भागे पहुंचे. सीतामढ़ी ओपी थानाध्यक्ष सूरज कुमार ने दोनो बच्चों को प्यार से समझाते हुए आगे से किसी तरह का नशा नहीं करने और पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा और परिजन को सौंपते समय गुब्बारा और कलम देकर विदा किया.पुलिस के इस व्यवहार को लेकर दोनो बच्चों के परिजनों ने उनका आभार जताया.वहीं बच्चे भी काफी खुश दिखे और अब कभी भी नशा से दूर रहने का आश्वासन दिया है.


Copy