श्रद्धांजलि : हम अध्यक्ष संतोष मांझी ने शहीद चंदन के लिए 50 लाख सहायता की मांग नीतीश सरकार से की..

Edited By:  |
Reported By:
Ham President Santosh Manjhi demanded Rs 50 lakh for martyr Chandan from Nitish government. Ham President Santosh Manjhi demanded Rs 50 lakh for martyr Chandan from Nitish government.

NAWADA:-जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद हुए चंदन के परिजनों को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की हम पार्टी ने 50 हजार का आर्थिक सहयोग करेगी.हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन ने शहीद चंदन कुमार के घर पहुँचकर संवेदनाएँ प्रकट की डॉ. सुमन ने 'हम' की ओर से 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. नवादा के वारसलीगंज स्थित चांदनी चौक का नामांकरण वीर बलिदानी चंदन के नाम से किया गया है डॉ. सुमन ने उस चौक पर जाकर वीर बलिदानी को नमन करते हुए माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.


डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से) का प्रत्येक कार्यकर्ता शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है भारत के प्रत्येक नागरिक को आज चंदन कुमार पर गर्व है उनकी वीरता हमेशा देशवासियों को प्रेरित करती रहेगी एक परिवार के लिए अपने बेटे को खोना बहुत बड़ा दुख है उसमें हम सब परिवार के साथ हैं अपने देश की रक्षा के लिए शहीद होना बहुत गर्व की बात है


डॉ. सुमन ने कहा कि हमारी भूमि वीरों की भूमि है और देश की रक्षा के लिये अनेक वीरों ने बलिदान दिए हैं आज इस शोक के समय में हमारी पूरी संवेदनाएँ शहीद चंदन जी के परिवार के साथ है.

इसके साथ ही डॉ. संतोष सुमन ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार का बेटा देश की सेवा में न्योछावर हो गया, लेकिन बिहार सरकार की ओर से अभी तक भी किसी प्रकार की आर्थिक मदद या संवेदना प्रकट नहीं की गई है ,उन्होंने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से माँग की है कि जल्द से जल्द बिहार सरकार परिवार से मिलकर संवेदना प्रकट करे और शहीद चंदन कुमार के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करे साथ ही उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी प्रदान करे. डॉ. सुमन ने मीडिया से बात करते हुए यह माँग रखी कि जिस प्रकार उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड की सरकार ने शहीदों को मान-सम्मान देने के साथ-साथ शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद देने का पुण्यकार्य किया है उसी प्रकार बिहार सरकार भी तत्काल प्रभाव से परिवार की आर्थिक सहायता करे


Copy