गुमला पुलिस के हत्थे चढ़ा माओवादी समर्थक : लैंड माइंस बिछाने एवं विस्फोटक पदार्थ के साथ नक्सली संगठन के लिए करता था काम

Edited By:  |
gumla police ke hathe charha maaowadi samarthak gumla police ke hathe charha maaowadi samarthak

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां पुलिस ने कुरूमगढ थाना क्षेत्र के ग्राम मरवा से माओवादी समर्थक नेहरु मुण्डा को गिरफ्तार कर लिया है. इसके उपर पूर्व में भी नक्सली वारदात के दो मामले दर्ज हैं.


बताया जा रहा है किएसपी हरविंदर सिंह को गुप्त सूचना मिलने पर कुरूमगढ पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी समर्थक नेहरू मुंडा को कुरूमगढ थाना क्षेत्र के ग्राम मरवा से अरेस्ट किया है.

मामले में चैनपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लांगुरी ने कहा कि गुमला पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कुरूमगढ थाना क्षेत्र के ग्राम मरवा एवं आसपास के ग्राम में भाकपा माओवादी समर्थक नेहरू मुंडा लोगों को डराने-धमकाने के साथ ही संगठन का विस्तार करने में लगा हुआ है. इसी सूचना पर एसपी के दिशा-निर्देश पर कुरूमगढ थाना की पुलिस ने टीम गठित कर मरवा ग्राम से नक्सली संगठन भाकपा माओवादी समर्थक नेहरू मुंडा को पकड़ा है. एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली संगठन समर्थक नेहरू मुंडा के उपर पूर्व में भी नक्सली वारदात के दो मामले दर्ज हैं और लैंड माइंस बिछाने एवं विस्फोटक पदार्थ के साथ वांछित नक्सली संगठन के लिए काम करता था. मरवा जंगल में नक्सलियों द्वारा बिछाए गए लैंड माइंस से एक का पैर उड़ जाने की घटना में भी इसने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है एवं नक्सलियों को राशन सामग्री पहुंचाने में मदद करता था. इसकी गिरफ्तारी के लिए कुरूमगढ थाना प्रभारी सहित थाना पुलिस एवं सैट 13 के सशस्त्र का अहम भूमिका रही है.


Copy