गुमला में रेफरल अस्पताल की बड़ी लापरवाही : गलत ग्रुप का खून चढ़ाने से गर्भवती महिला की मौत, पति ने एसपी से की जांच की मांग

Edited By:  |
gumla mai refral aspataal ki badi laaperwahi gumla mai refral aspataal ki badi laaperwahi

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां जिले के बसिया रेफरल अस्पताल में गर्भवती महिला को O+ की जगह A पॉजिटिव खून चढ़ा दिया गया. इससे महिला की मौत हो गयी है. घटना के बाद पति ने बसिया थाना को आवेदन देकर इसकी शिकायत किया था. लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर परिजन ने गुमला एसपी को पूरे मामले की जांच कराने और कार्रवाई की मांग को लेकर लिखित आवेदन सौंपा है.


संबंध में टांगरजरिया निवासी खिलेश्वर गोप ने बसिया थाना को लिखित आवेदन देकर शिकायत किया था. परंतु, थाना द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इसके बाद खिलेश्वर ने गुमला एसपी को लिखित आवेदन सौंपकर पूरे मामले की जांच कराने व कार्रवाई की मांग की है.


बताया जा रहा है कि बसिया रेफरल अस्पताल में O+ की जगह A पॉजिटिव खून चढ़ाने गर्भवती महिला की मौत मामले में पति खिलेश्वर गोप ने रेफरल अस्पताल बसिया के एक नर्स, सहिया व डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. खिलेश्वर ने कहा है कि उसकी पत्नी फूल कुमारी की मौत की वजह अस्पताल के नर्स, डॉक्टर व सहिया की लापरवाही है.


मृतक महिला के पति ने कहा कि थाना ने न जांच की,न केस दर्ज किया. खिलेश्वर साहू ने कहा है कि घटना14जुलाई2023की है. मेरी पत्नी फूल कुमारी गर्भवती थी. सहिया ने आठवें महीने में ही मेरी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करा दिया. बिना जांच के डॉक्टर व नर्स ने गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर दिया. शिशु स्वस्थ है, परंतु मेरी पत्नी के शरीर में खून की कमी हो गयी. साथ ही सहिया ने अपने लाभ के लिए उसी समय बंध्याकरण भी करा दी. शरीर में खून की कमी होने के बाद मेरी पत्नी कमजोर हो गयी. मेरी पत्नी का खून ओ पॉजिटिव था. परंतु,डॉक्टर की लापरवाही से ए पॉजिटिव खून चढ़ा दिया. जिससे मेरी पत्नी की मौत हो गयी. पत्नी की मौत के बाद मैं सदमे में आ गया. मैंने इसकी लिखित शिकायत थाना को किया. परंतु कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इसके बाद गुमला एसपी से मेरी पत्नी की मौत के मामले की जांच कराने की मांग किया है.


Copy