गुमला में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही : खेत में गिरे हाईटेंशन विद्युत तार के संपर्क में आने से किसान की मौत, घटना से सनसनी

Edited By:  |
gumla mai bijlee vibhag ki badi laparwahi gumla mai bijlee vibhag ki badi laparwahi

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां भरनो प्रखण्ड के करंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दतिया गांव में बुधवार की अहले सुबह हाईटेंशन तार की चपेट में आने से खेत जा रहे एक व्यक्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल खेत में 11000 वोल्ट का विद्युत तार पहले से ही गिरा हुआ था. जिससे ये हादसा हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया.


जानकारी के अनुसार करंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दतिया गांव में राधेश्वर सिंह बुधवार की अगले सुबह भेलवा डाली गाड़ने के लिए अपने खेत की ओर गए हुए थे. इसी क्रम में खेत में पहले से टूट कर गिरा 11000 वोल्ट की विद्युत तार के संपर्क में आ जाने से राधेश्वर सिंह की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही वहां ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट गयी. वहीं घटना की सूचना करंज थाना पुलिस और बिजली विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही करंज थाना की पुलिस घटना स्थल पहुँचकर शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया.


घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आज एक व्यक्ति की जान चली गई है. गांव में लगे 11000 वोल्ट के तार काफी जर्जर हो जाने के कारण आए दिन तार टूट कर गिरने की घटना होती रहती है. इसको लेकर बिजली विभाग को ग्रामीणों द्वारा कई बार जर्जर तार को बदलने की मांग की गई थी परंतु विभाग की ओर से इस दिशा में कोई पहल नहीं किया गया और अंततः आज बिजली के तार टूटकर गिर गया और एक ग्रामीण की जान चली गई. इससे बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को बिजली विभाग से मुआवजा देने की मांग की है.



Copy