BIG NEWS : राज्यपाल का दो दिवसीय दरभंगा दौरा कल, यहां जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

Edited By:  |
Reported By:
Governor's two-day visit to Darbhanga tomorrow Governor's two-day visit to Darbhanga tomorrow

DARBHANGA :बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को दरभंगा पहुंचेंगे, जहां वे 12 मार्च को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय और 13 मार्च को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। साथ ही कई और कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।

वे 12 मार्च को 11:00 बजे दिन में हेलीकॉप्टर से दरभंगा राज मैदान स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे और उसके बाद कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के दरबार हॉल में आयोजित सीनेट की बैठक में बतौर अध्यक्ष भाग लेंगे। सीनेट की बैठक समाप्ति के बाद दोपहर 2:00 बजे दिन में श्यामा मंदिर में श्यामा माई का दर्शन करने जाएंगे। उसके बाद राज्यपाल लहेरियासराय स्थित परिसदन में विश्राम करेंगे।

फिर शाम 4:00 बजे राज्यपाल स्थानीय चंद्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय में नई शिक्षा नीति 2020 को लेकर आयोजित एक संगोष्ठी में भाग लेंगे। संगोष्ठी समाप्ति के बाद राज्यपाल लहेरियासराय स्थित परिसदन में रात्रि विश्राम करेंगे।

दूसरे दिन 13 मार्च को राज्यपाल ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में आयोजित सीनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सीनेट की बैठक समाप्ति के बाद राज्यपाल सड़क मार्ग से मोतिहारी जाएंगे। बैठक को लेकर तैयारी अंतिम चरणों में है। राज मैदान में हेलीपैड बनकर तैयार हो गया है।

एक ही परिसर में स्थित दोनों विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2024-2025 के लिए प्रस्तावित बजट को भी स्वीकृति दी जाएगी।


Copy