गोपालकों की जीवन में आएगी खुशहाली : सीएम हेमन्त सोरेन 29 जून को साहेबगंज में डेरी प्लांट का करेंगे उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
gopalko ki jeewan mai aayegi khushhali gopalko ki jeewan mai aayegi khushhali

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन 29 जून को सदर प्रखंड के महादेवगंज में करीब 38 करोड़ की लागत से निर्मित डेरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि करीब 50,000 लीटर प्रतिदिन क्षमता वाले इस प्लांट में दूध से बने लस्सी,पैकेट दूध,पनीर सहित दूध से बने अन्य सामान आम जनता के लिए सुलभ हो जाएगा और इसके लिए दूध की आपूर्ति जिले के किसानों के मार्फत की जाएगी. इससे जिले में न केवल दूध व दूध निर्मित सामानों का मिलना आसान हो जाएगाबल्कि किसानों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर डीसी राम निवास यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने प्लांट व परिसर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त ने कहा कि तत्काल दो बीएमसी का शुभारंभ किया जा रहा है. वहीं 15 रिटेल काउंटर इसके लिए बनाए गए हैं. उसका भी उद्घाटन मुख्यमंत्री के हाथों 29 जून को ही होना है. बता दें कि इस मेधा डेयरी प्लांट की नींव स्थानीय भाजपा विधायक के प्रयास से केंद्र सरकार के द्वारा रखी गई थी.

इस प्लांट का अवलोकन कुछ ही दिन पहले,केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय,स्थानीय भाजपा विधायक अनंत ओझा व अन्य ने किया था. अब इस मेधा डेयरी प्लांट का लोकार्पण राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 29 तारीख को करेंगे. यह दिन क्षेत्र के लोगों के लिए गौरवशाली होगा.

मौके पर डेयरी प्लांट के प्रबंधक रविंद्र कुमार सिन्हा व अन्य उपस्थित थे.


Copy