गोपालगंज उपचुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद : DM ने जारी किया निर्देश, ड्रोन से होगी चप्पे-चप्पे की निगरानी

Edited By:  |
Reported By:
gopalganj upchunav ko lekar prashasan musaid gopalganj upchunav ko lekar prashasan musaid

गोपालगंज : खबर है गोपालगंज से जहां उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार 3 नवंबर को गोपालगंज में उपचुनाव को लेकर वोटिंग होनी है। जिसे लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कई गाइडलाइन भी जारी की है।

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि किसी भी मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन को ले जाना वर्जित है। वहां मतदान देने के बाद तुरंत लोगों को घर वापस पहुंचने का दिशा निर्देश जारी किया गया है। जिले में धारा 144 लगाई गई है। जिसकी वजह से कहीं पर भी भीड़ लगाना या मजमा लगाना वर्जित है। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि इस बार गोपालगंज उपचुनाव को लेकर कुल 9 ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। इन सभी कमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 16 अर्ध सैनिक बलों की कंपनियों को लगाया गया है।

डीएम ने कहा कि जिले में कुल 3 लाख 31हजार 429 वोटर कल मतदान करेंगे। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 68हजार 225 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1लाख 63 हजार 230 है। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 11 थर्ड जेंडर भी मतदान करेंगे। डीएम ने कहा कि जिले में कुल 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर 40 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इस बार किसी भी मतदान केंद्र पर सीसीटीवी नहीं लगाया गया है। बल्कि डोंट कैमरे से निगरानी रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा स्पष्ट किया गया है की किस किस डॉक्यूमेंट के आधार पर मतदान किया जा सकता है। उसमे राज्य सरकार या भारत सरकार द्वारा जारी किए गए पहचान पत्र, बैंक के पासबुक, मनरेगा कार्ड सहित कुल 10 पहचान पत्र के आधार पर भी मतदान किया जा सकता है। सभी मतदाताओं को वोटर स्लिप के साथ मतदान केंद्र की जानकारी भी उपलब्ध करा दी गई है।


Copy