गया में नक्सल बंद बेअसर : नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटरों में दिखा उत्साह, प्रशासन अलर्ट

Edited By:  |
Reported By:
gaya me nakshal band beasar gaya me nakshal band beasar

गया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण के दौरान आज नक्सल प्रभावित डुमरिया और इमामगंज प्रखंड में वोटिंग की प्रक्रिया जारी है। नक्सलियों के द्वारा 3 दिवसीय बंद के आह्वान के बावजूद इलाके के सभी संवेदनशील बूथों पर बंपर वोटिंग हो रही है। पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी लंबी कतारों में लगी हुई हैं और अपने मतों का प्रयोग कर रही हैं।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पूरे इलाके में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। दोनों प्रखंडों के कुल 3116 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा है। इसके लिए कुल 377 मतदान केन्द्र बनाए गए है। सुरक्षा को देखते हुए डुमरिया प्रखंड के 25 एवं इमामगंज प्रखंड के 15 मतदान केंद्र को दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है।

दोनों प्रखंडों के 28 पंचायतों में कुल 2 लाख 10 हजार मतदाता है। जो अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं। वही उग्रवाद प्रभावित डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा पंचायत के मध्य विद्यालय बरहा पर मतदान करने आए युवक संतोष कुमार ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा आए दिन बंद की घोषणा की जाती है।

बंद को देखते हुए वाहनों का आवागमन ठप है। इसके बावजूद इलाके के लोग वोट करने आए हैं। उनके लिए बंद कोई मायने नहीं रखता है, क्षेत्र का विकास हो इसी सोच के साथ वोट करने आए हैं। जो प्रतिनिधि क्षेत्र में नली, गली, सड़क एवं जनता के हित का कार्य करेंगे, हम उन्हें ही जनप्रतिनिधि के रूप में चुनेगें।


Copy