गंगा दशहरा आज : गंगा दशहरा के मौके पर गंगा में श्रद्धालुओं की उमरी भीड़, शाम में गंगा महाआरती का होगा आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
ganga dashehra aaj ganga dashehra aaj

साहेबगंज: गंगा दशहरा के मौके पर मुक्तेश्वर धाम गंगाघाट में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालुओं ने गंगा में श्रद्धा की डुबकी लगाई. कहा जाता है कि गंगा दशहरा के दिन सभी देवताओं का वास गंगा में होता है और इस दिन स्नान करने से लोगों के मनोरथ पूर्ण होते हैं और पीड़ा का नाश हो जाता है.

वहीं इस अवसर पर सिंहवाहिनी ट्रांसपोर्ट कंपनी साहेबगंज द्वारा मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट में भव्य गंगा महाआरती का आयोजन होने जा रहा है. जिसको लेकर गंगा तट पर साफ-सफाई व साज-सज्जा किया गया है. वहीं गंगा महाआरती के आयोजक जहाज संचालक सह सिंहवाहिनी ट्रांसपोर्ट कंपनी के राजेश यादव उर्फ दाहु यादव ने बताया कि कंपनी जनकल्याण के उद्देश्य से गंगा दशहरा के मौके पर प्रत्येक वर्ष भव्य गंगा महाआरती का आयोजन कराती आ रही है. जहां मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट पर गंगा महाआरती का आयोजन किया जा रहा है.

कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. महाआरती बनारस के पुरोहित, 21 डमरु वादक, 21 शंख वादक, भगवान को समर्पित चामर लहराने के लिए कन्या से सुशोभित 60 सदस्यीय टीम संपादित करेगी. वहीं प्रातः गरम घाट में गंगा दशहरा के मौके पर शंखनाद व डमरू वादन के साथ पूजा अर्चना की गई. वहीं संध्या में 7:00 बजे से शहर के मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट में गंगा महाआरती का भव्य आयोजन किया जाएगा.


Copy