नक्सलमुक्त हुआ बूढा पहाड़ : खुशी में गढवा एसपी ने CRPF जवानों के साथ पहाड़ की चोटी पर चढ कराया फोटो सेशन..

Edited By:  |
Reported By:
GADWA SP NE  PAHAR KI CHOTI PER KARAYA PHOTO SESION. GADWA SP NE  PAHAR KI CHOTI PER KARAYA PHOTO SESION.

गढवा- झारखंड और छत्तीसगढ पुलिस के लिए दशकों से चुनौती बना बूढ़ा पहाड़ अब पूरी तरह से भाकपा माओवादी नक्सलियों से मुक्त हो चुका है.जिले के पुलिस कप्तान अंजनी झा और सीआरपीएफ 172 बटालियन के जवानों ने बूढ़ा पहाड़ की चोटी पर पहुंच विजय पताका लहराया.पुलिस अधीक्षक ने खुद AK-47 हाथ में लेकर फोटो खीचवा सोसल मीडिया पर शेयर किया है ताकि आस-पास के लोगों में यह मैसेज जाय कि इस पहाड़ से नक्सलियों का सफाया हा चुका है और वेलोग बेखौफ होकर इलाके में विचरण कर सकतें हैं.

बताते चलें कि झारखंड के गढ़वा और लातेहार जिला के बीच बूढ़ा पहाड़ ही एक ऐसा जंगली क्षेत्र था जो भाकपा माओवादियों का गढ़ माना जाता था. दिन के उजाले में भी सुरक्षाकर्मी इस पहाड़ पर जाने में संकोच करते थे,पर अब गढ़वा के पुलिस अधीक्षक और सीआरपीएफ की टीम एक साथ बूढ़ा पहाड़ की चोटी पर पहुंच गये। सुरक्षा बलो के इस कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में अब शांति का माहौल है,माओवादियों के हौसले को सुरक्षाबलों ने कुचलने का काम किया है।

पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने बताया कि अब पूरी तरह बूढ़ा पहाड़ गढ़वा पुलिस के कब्जे में है. वहीं दूसरी तरफ लातेहार पुलिस की टीम मोर्चा संभाले हुए है. गढ़वा पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सुरक्षा बल बूढ़ा पहाड़ के हर तरफ सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा बल ये जांच कर रहे हैं कि कहीं नक्सलियों ने किसी तरह का कोई लैंड माइंस तो नहीं लगाया है। उन्होनें दावा किया है की अब यह क्षेत्र शैलानियो के लिए भी बहुत जल्द खूबसूरत जगह बनने वाला है।


Copy