गढ़वा में एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार : दहेज़ की भेंट चढ़ी गर्भवती महिला, आरोपी फरार

Edited By:  |
gadhwa me ek bar fir manawata hui sharmsar gadhwa me ek bar fir manawata hui sharmsar

गढ़वा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है। आज दहेज़ की भेंट चढ़ी एक और गर्भवती महिला। विवाह के अभी महज छह माह कुछ दिन ही हुए थे कि इस महिला को ससुराल वालों ने आज मौत के सज्जा पर लेटा दिया है। मृतका के मायके वाले अपनी बेटी ज्योति को घर मे रानी बनाकर रखा था। पिता का अरमान था बेटी की शादी धूमधाम से हो तब भगवान मुझे बुला ले और हुआ भी वही बेटी की डोली उठते ही पिता की भी अर्थी तीन माह बाद घर से उठी।

पिता के मौत के बाद दहेज के लोभियों ने तनिक भी दया नही दिखाई और अपाची मोटरसाइकिल और रुपय की मांग करने लगे। मृतका को अक्सर इस बात को लेकर ताना मारा जाने लगा। मृतिका के परिजनों ने अपने दामाद को मोटरसाइकिल और रुपये देने की तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक दामाद ने अपने ससुराल वालो को ज्योति की तबियत खराब होने की सूचना दे दीं।

आनन-फानन अपनी बेटी का हाल जानने बेटी के ससुराल वाले पहुँचे तो अपनी बेटी को जमीन पर पड़ा देख सभी सन्न रह गए। क्योकि बेटी इस दुनिया को छोड़ चुकी थी और घर के लोग घर छोड़ फरार हो गए थे। बेटी के शव को देख परिजनों में मचा कोहराम। जिसके बाद इसकी सूचना मेराल थाना पुलिस को दी गई । पुलिस घटना स्थल पर पहुँचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। वहीँ मृतका के चाचा ने कहा कि अपने सामर्थ्य के अनुसार धूमधाम से शादी की गई थी लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही उनके दामाद अनुज पासवान के द्वारा अपाचे मोटरसाइकिल और रुपय की डिमांड करने लगा।

परिजनों ने डीसी और एसपी से मांग किया है कि दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की जाएं और फांसी की सजा देकर कोर्ट एक मिसाल बनाएं जिससे आगे भविष्य में कोई और बेटी की मौत दहेज के लिए ना हो।


Copy