गांव में पसरा मातम : फूड प्वॉइजनिंग से लातेहार में दो सगी बहनों की हुई मौत

Edited By:  |
Reported By:
gaawan mai pasara  maatam gaawan mai pasara  maatam

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां चंदवा थानाक्षेत्र के परसाही गांव में फूड प्वॉइजनिंग से 2 सगी बहनों की मौत हो गई. बच्चियों की हालत बिगड़ने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया था.इलाज के दौरान रिम्स में मौत हो गई.

घटना को लेकर पीड़ित परिवार ने बताया कि दो दिन पूर्व शाम में महाराज ब्राण्ड के मिक्चर और रिंग खाये थे जिसके बाद दोनों बच्ची को निन्द आने लगी और सो गयी. दूसरे दिन अहले सुबह हालत खराब हो गया जिसके बाद स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराये जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिये. वहीं डेढ़ वर्षीय बेटी निधि कुमारी की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकी दूसरी 4 वर्षीय बेटी अराध्या को डॉक्टर वेन्टिलेटर में रखे. किन्तु हालत सुधरने के बजाय बिगड़ते चला गया और आज मौत हो गई.

वहीं घटना की सूचना के बाद श्रम मंत्री झारखंड सरकार सत्यानंद भोक्ता पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और घटना को लेकर दु:ख प्रकट की. साथ ही निजी कोष से परिवार को अविलंब पचास हजार रुपये आर्थिक मदद कराने का आश्वासन दिया. वहीं स्थानीय प्रशासन को पीड़ित परिवार को अविलंब खाद्यान्न उपलब्ध कराने और आवास योजना से आच्छादित करने का आदेश दिया.

इधर शिकायक के आलोक में एसडीएम शेखर कुमार ने मिक्चर और रिंग बेचने वाले ठिकानों पर छापेमारी करते हुए दुकान को अगले आदेश तक सील कर दिया है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है. महाराजा और रिंग ब्राण्ड के सैम्पल कलेक्ट किया गया है जिसे जांच के लिए लैब भेजा गया है. जांच रिपोर्ट के बाद कंपनी पर कानूनी कार्रवाई किया जायेगा.


Copy