Fake Video के लपेटे में आए तेंडुलकर : सोशल मीडिया पर भड़के मास्टर ब्लास्टर, लोगों से की ये अपील

Edited By:  |
fake video par bhadke sachin tendulkar, logon se ki ye apeal fake video par bhadke sachin tendulkar, logon se ki ye apeal

DESK : क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर वैसे तो बेहद ही कूल इंसान है लेकिन आज सोशल मीडिया पर उनका अलग ही रूप देखने को मिला है। शांत और सरल व्यवहार वाले सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर एक वीडियो के साथ ऐसा पोस्ट किया जिसमें साफतौर पर उनका गुस्सा साफ़ नजर आया।


दरअसल सचिन के एक इंटरव्यू वीडियो को फेक वीडियो के तौर पर एक गेमिंग ऐप के द्वारा यूज किया गया है। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर गुस्सा निकाला है। उन्होंने वायरल हो रहे अपने डीपफेक वीडियो को लेकर गहरी चिंता जताई है। इस डीपफेक वीडियो के वायरल होने के बाद सचिन ने अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि वायरल हो रहा यह वीडियो फेक है।


सचिन तेंदुलकर ने अपने पोस्ट में लिखा,’यह वीडियो पूरी तरह फेक है। तकनीक का इस तरह इस्तेमाल करना बिल्कुल ही गलत बात है। आप सभी से विनती है कि इस वीडियो, ऐसे ऐड और ऐसी ऐप को भारी संख्या में रिपोर्ट करें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को अलर्ट रहना होगा और शिकायतों के प्रति सख्ती बरतनी होगी। उनकी तरफ से इस तरह की गलत जानकारियां और डीपफेक जैसी चीजों पर भी रोक लगाना बेहद जरूरी है।’


आपको बता दें एक गेमिंग ऐप द्वारा सचिन तेंदुलकर के अन्य वीडियो को यूज किया गया है। सचिन तेंदुलकर का यह वीडियो किसी दूसरे इंटरव्यू का है। पर इस ऐप द्वारा अपना झूठा प्रमोशन करवाने के लिए इसको म्यूट किया गया और सचिन की आवाज में डबिंग करते हुए इसका गलता इस्तेमाल किया। इस वीडियो में नीचे सब टाइटल्स भी लिखे गए। इस पूरे मामले पर सचिन ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर पोस्ट लिखा और लोगों को सचेत हुए अपना गुस्सा भी निकाला।


Copy