दुर्गापूजा को लेकर राजधानी के ट्रैफिक में बदलाव : कई मार्ग को बनाया गया नो पार्किंग जोन,इधर उधर गाड़ी पार्क करने पर होगी कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
DURGAPUGA KO LEKAR  RAJDHANI PATNA KE TRAFIC ME BADLAV DURGAPUGA KO LEKAR  RAJDHANI PATNA KE TRAFIC ME BADLAV

PATNA:-अगर आप राजधानी पटना में मां दुर्गा की आराधना करने निकल रहे हैं तो निश्चित तौर पर आप सतर्क होकर निकलें क्योकि पटना पुलिस ने चार दिनों के लिए पूरी ट्रैफिक व्यवस्था को बदल दिया है। आप बेली रोड पर गाड़ी लेकर नहीं जा सकते हैं और आप अगर सगुना मोड़ से निकल रहे हैं तो आपकों वहीं आस-पास में गाड़ी पार्किंग करनी होगी।

दरअस पटना पुलिस ने दुर्गापूजा में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चार दिनों के लिए अलग से ट्रैफिक प्लान बनाी है। दानापुर से लेकर पटना सिटी तक के लिए ट्रैफिक पुलिस ने हर रूट पर गाड़ियों के आने-जाने के लिए अलग व्यवस्था की है।बदलाव वाली यह व्यवस्था 12 से 15 अक्टूबर के लिए है।

राजधानी में कई नो पार्किंग जोन
नई ट्रैफिक व्यवस्था के तहत मालवाहक और सवारी गाड़ी के पटना नगर निगम के क्षेत्र में आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। अशोक राजपथ पर दानापुर से ही बड़ी गाड़ियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। चार दिनों तक बड़ी गाड़ियों को दानापुर कैन्ट से सगुना मोड़ होते हुए खगौल के रास्ते दानापुर स्टेशन की तरफ जाना होगा। दानापुर स्टेशन से बिहटा की तरफ जाने वाली गाड़ियां नेउरा होते हुए बिहटा-आरा की तरफ जाएंगी।बेली रोड पर हड़ताली चौक से पटना जंक्शन, पुरानी और न्यू बायपास जाने के लिए छोटी गाड़ियों को इनकम टैक्स गोलंबर से वीरचन्द पटेल पथ, आर ब्लॉक, जीपीओ, चिरैयाटाड़ पुल या करबिगहिया होते हुए जाना होगा। बेली रोड पर पश्चिम से गांधी मैदान की ओर जाने वाली छोटी-छोटी गाड़ियों का परिचालन वोल्टास मोड़ विद्यापति मार्ग व आर्ट्स कॉलेज, लेडी स्टीफेन्सन हॉल और छज्जूबाग के रास्ते होगा। गांधी मैदान से बेली रोड जाने के लिए छोटी व प्राइवेट गाड़ियां छज्जुबाग रोड से सिन्हा लाइब्रेरी रोड से उदयगिरी अपार्टमेंट और वहां से कोतवाली टी होते हुए जाएंगी।

वहीं पटना के एसपी वर्मा रोड , कोतवाली थाना के पूरब टाइटन वाच मोड़ से सिन्हा लाइब्रेरी मोड़ व छज्जूबाग तक के इलाके, पटना म्यूजियम के चारों तरफ के रास्ते और बुद्धमार्ग को नो पार्किंग जोन बनाया गया है।

कहां है पर्किंग जोन

वहीं पूजा को लेकर कई अस्थायी पार्किंग जोन बनाया गया है।इसमें फ्रेजर रोड में जीवन बीमा निगम कार्यालय से बाटा मोड़ तक, बुद्ध स्मृति पार्क से दक्षिण व बुद्ध स्मृति पार्क में बने पार्किंग स्थल और पार्क के पूरब फ्रेजर रोड पर, वीरचन्द पटेल पथ के सर्विस लेन में, जीपीओ गोलंबर से आर ब्लॉक चौराहा तक आरओबी के नीचे, पटना साइंस कॉलेज व पटना कॉलेज का मैदान प्रमुख रूप से हैं।


Copy