दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने किया मॉक ड्रिल : धनबाद में ट्रैफिक डीएसपी ने यातायात व्यवस्था को लेकर दिये अहम निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
durga puja ko lekar police ne kiya mauk dril durga puja ko lekar police ne kiya mauk dril

धनबाद:दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हैं. यातायात पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने गुरुवार को पुलिस लाइन में यातायात व्यवस्था में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी और जारी रूट चार्ट के अनुसार ड्यूटी में कोताही नहीं बरतने की हिदायत भी दिए. करीब 200 जवान यातायात व्यवस्था में तैनात रहेंगे. इस दौरान अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों ने आज मॉक ड्रिल भी किया है.


पूरे मामले पर जानकारी देते हुए यातायात पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर सभी जवानों की लिस्ट तैयार की गई है. किस प्रकार से ड्यूटी करनी है, कहां पर नो एंट्री रहेगी, कहां से दोपहिया वाहन को प्रवेश करना है, कहां से चार पहिया वाहनों की प्रवेश पर रोक रहेगी, इसको लेकर सभी को दिशा निर्देश दिए गये हैं. दुर्गा पूजा में आम लोगों से भी अपील है कि वो ट्रैफिक नियमों का पालन करें और अपने परिजनों के साथ शांतिपूर्ण माहौल में पूजा पंडालों में जाकर दर्शन करें.

बता दें कि दुर्गा पूजा को लेकर लगातार जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की बैठक हुई है और शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर पुलिसकर्मियों को हिदायत भी दी जा रही है. जितने भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वो सभी अपने-अपने रूट चार्ट के अनुसार दुर्गा पूजा विसर्जन तक तैनात रहेंगे.


Copy