धनबाद में दर्दनाक हादसा : जनरल स्टोर में आग लगने से 3 लोगों की मौत, घटना से पूरे इलाके में शोक

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad mai dardanaak hadsa dhanbad mai dardanaak hadsa

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ अंदर बाजार स्थित दुकान में सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे आचनक आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली कि दुकान के ऊपर मंजिला पर स्थित दुकान मालिक के घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में घर के तीन सदस्यों की मौत हो गई. वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए धनबाद के एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना के बाद करीब तीन घण्टे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.


बताया जा रहा है कि केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार स्थित एक जनरल स्टोर में बीती देर रात अचानक भीषण आग लग गई. आग लगने से व्यवसायी सुभाष गुप्ता की 23 वर्षीय बहन प्रियंका गुप्ता, 70 वर्षीय माँ उमा देवी और 5 वर्षीय बेटी मौली गुप्ता की मौत हो गई है. जबकि सुभाष गुप्ता, उनकी पत्नी सुमन, दो वर्ष का पुत्र शिवांश कुमार और सुभाष के बुजुर्ग पिता अशोक गुप्ता इस घटना में घायल हो गए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं स्थानीय लोग भी आग बुझाने के प्रयास में घायल हुए हैं. उन्हें भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.


फिलहाल घटना से पूरे क्षेत्र में शोक है. स्थनीया लोगों की सक्रियता के कारण अन्य घर जलने से बच गया. सुभाष की जनरल स्टोर में लगी आग की जद में अन्य तीन से चार दुकान भी आया है. जिससे अन्य लोगों को भी नुकसान हुआ है. दमकल की बड़ी वाहन सकरी सड़क होने की वजह से घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी. इसके बाद छोटे दमकल वाहन को किसी तरह से घटना स्थल के नजदीक तक ले जाया गया. जिसके बाद लगभग तीन घण्टे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.



Copy