धनबाद में बच्चों के निवाले पर डाका : स्कूल में रखे मध्याह्न भोजन के अनाज की चोरी

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad mai bachon ke niwale per daka dhanbad mai bachon ke niwale per daka

धनबाद : इन दिनों जिले में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है. चोर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के निवाले को भी नहीं छोड़ रही है. ताजा मामला तोपचांची अंचल 2 स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिखनीडीह की है. जहां देर रात अज्ञात चोर एमडीएम का बड़ी मात्रा में चावल लेकर फरार हो गया.


बताया जा रहा है कि स्कूल के ऑफिस और गोदाम का ताला तोड़कर चोर वहां रखे 10 बोरे चावल लेकर फरार हो गया. इन दस बोरियों में करीब पांच क्विंटल चावल था. चावल की अन्य बोरी फटी हुई थी.जिस कारण चोर स्कूल में ही उसे छोड़ दिया.


घटना की जानकारी देते हुए स्कूल के शिक्षक बृज किशोर चौबे ने बताया कि स्कूल के ग्राउंड में खेल रहे बच्चों के द्वारा ऑफिस और गोदाम का ताला टूटे होने की जानकारी अपने परिजनों को दी. इसके बाद परिजन द्वारा बताया गया कि स्कूल का ताला टूटा हुआ है. इसके बाद पास के ही रहने वाले सहायक शिक्षक को मामले की जानकारी लेने की बात कही.

सहायक शिक्षक ने स्कूल पहुंचकर निरीक्षण के बाद घटना की जानकारी दी. स्कूल पहुंचने पर उसने देखा कि ऑफिस और गोदाम का ताला टूटा हुआ है. गोदाम में रखे बच्चों के मध्याह्न भोजन के चावल गायब थे. रजिस्टर की जांच करने के बाद पाया कि गोदाम में 555 किलो चावल 11 बोरियों में रखा हुआ था. जिसमें से 10 बोरियां यानी 500 किलो चावल नहीं थे. बोरी फटी होने के कारण एक बोरी चावल चोर नहीं ले जा सके.

शिक्षक ने कहा कि मामले को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जायेगी. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के द्वारा यह काम किया गया है.


Copy