धनबाद का रौनक ने परिवार का बढ़ाया मान : UPSC द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में ऑल इंडिया में प्राप्त किया 77वां रैंक

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad ka raunak ne pariwar ka barhaya maan dhanbad ka raunak ne pariwar ka barhaya maan

धनबाद : धनबाद के भूली ए ब्लॉक के क्वार्टर नंबर 94 में रहने वाले रौनक कुमार सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में ऑल इंडिया में 77वां रैंक हासिल कर धनबाद का नाम रोशन किया है. रौनक के इस सफलता से उसके घर में खुशी का माहौल है.


रौनक के पिता शशि कुमार सिंह निश्चितपुर कोलियरी में डंपर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं और माता अनीता सिंह गृहिणी हैं. रौनक ने वर्ष 2014 में डीएवी पब्लिक स्कूल मूनीडीह से मैट्रिक और 2016 में डीपीएस कार्मिक नगर धनबाद से 12वीं पास की तथा 2019 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है.


रौनक ने बताया कि वह बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखता था. उन्होंने अपनी मेहनत और लगन के बल पर यह सफलता हासिल की है. उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों और दोस्तों को दिया है.

रौनक के सफलता से भूली ए ब्लॉक के लोगों में खुशी की लहर है. रौनक आज दिल्ली से वापस अपने घर भूली ए ब्लॉक पहुंचे. वहीं रौनक के पहुंचते ही भूली ए ब्लॉक एवं कॉलोनी वासियों ने रौनक का स्वागत फूल माला एवं मिठाई खिलाकर किया. वहीं रौनक के घर वालों ने रौनक का स्वागत आरती एवं मिठाई खिलाकर किया.

रौनक के इस सफलता से यह स्पष्ट हो गया है कि मेहनत और लगन से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है. रौनक के इस सफलता से धनबाद का नाम पूरे देश में रोशन हुआ है."

वहीं रौनक के पिता शशि सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अपने पुत्र की सफलता पर भावुक होकर रो पड़े.


Copy