BREAKING : तुर्की में भूकंप के जोरदार झटके..भारी जान-माल का नुकसान..

Edited By:  |
devastating earthquake tremors in turkey.huge loss of life and property. devastating earthquake tremors in turkey.huge loss of life and property.

DESK:-बड़ी खबर तुर्की से..जहां भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं और इस भूकंप की वजह भारी तबाही की सूचना आ रही है.

मिली जानकारी के अनुसार रिक्टर पैमाने पर भूंकप की तीव्रता 7.9 रिकार्ड की गई है.इस भूकंप की वजह से कई भवन ध्वस्त हो गए हैं और तुर्की में अभी तक 15 लोगों के मरने की खबर आयी है.तुर्की में आई भूकंप के झकटे पड़ोसी सीरिया तक में महसूस किए गए है.

तत्काल स्थानीय प्रशासन की तरप से राहत और बचाव कार्य शुरू किया जा रहा है,पर मिली जानकारी के अऩुसार इसमें भारी पैमाने पर जान-माल का नुकशान हुआ है.

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र गाजियांटेप से लगभग 33 किलोमीटर (20 मील) और नूरदगी शहर से लगभग 26 किलोमीटर (16 मील) दूर था। यह 18 किलोमीटर (11 मील) की गहराई पर केंद्रित था।


भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई इमारतों को नुकसान पहुंचने की खबरें आई हैं। संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की मानें तो भूकंप की वजह से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।

भूकंप के बाद तु्र्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा कि यह देश के लिए बड़ी आपादा है और देशवासी मिलकर निपटेंगे.तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने ट्विटर पर कहा कि भूकंप से प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव दलों को तुरंत भेजा गया। हमें उम्मीद है कि हम इस आपदा को एक साथ जल्द से जल्द और कम से कम नुकसान के साथ पार कर लेंगे।


Copy