देवघर में गड्ढे में डूबने से स्कूली छात्र की मौत : परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप, जानिये क्या है मामला

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai gaddhe mai dubne se schooli chhatra ki maut deoghar mai gaddhe mai dubne se schooli chhatra ki maut

देवघर : बड़ी खबर देवघर से आ रही है जहां देवीपुर प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कसाठी के तीसरी कक्षा के छात्र का शव पानी से भरे गड्ढे में मिला. घटना से इलाके में सनसनी है. वहीं परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही मानते हुए शव के साथ स्कूल परिसर में जमकर हंगामा करने लगे. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है.

बताया जा रहा कि देवीपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कसाठी के तीसरी कक्षा का छात्र मुन्ना कुमार गुरुवार को घर से परीक्षा देने स्कूल गया था. मध्यान भोजन करने के बाद से उसका कोई अता पता नहीं चल रहा था. बाद में इसका शव स्कूल के पास स्थित पानी से भरा गड्ढा से बरामद किया गया. घटना के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव के साथ स्कूल में जमकर हंगामा किया. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

स्कूल में नहीं है शौचालय

उत्क्रमित मध्य विद्यालय कसाठी में शौचालय नहीं है. आशंका जताई जा रही है कि छात्र मध्याह्न भोजन करने के बाद शौच के लिए गया होगा . तभी गड्ढे में डूबने से उसकी मौत हो गयी होगी. दूसरी तरफ मध्य विद्यालय में शौचालय का अभी तक निर्माण नहीं होना शिक्षा विभाग पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं.

स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं परिजन

कसाठी गांव का ही रहने वाला तीसरा का छात्र मुन्ना कुमार आज सुबह परीक्षा देने स्कूल गया था. परीक्षा के बाद मध्याह्न भोजन भी सबके साथ खाया. फिर सभी छात्र स्कूल से घर निकल गए. मुन्ना की बहन भी स्कूल से जब घर पहुँची तो उसने अपने भाई को नहीं देखा. तब स्कूल से लेकर आसपास के क्षेत्रों में उसकी खोजबीन शुरू की. इस बीच स्कूल के एक टीचर ने मुन्ना के गुम होने की बात परिजन को फ़ोन पर बताया और स्कूल को बंद कर चलते बने. लेकिन स्कूल के शिक्षक खोए छात्र मुन्ना को खोजने का जरा सा भी प्रयास नहीं किया. परिजन और गांव वालों ने मुन्ना को ढूंढते ढूंढते स्कूल के समीप बने गड्ढा तक जैसे ही पहुंचे वहाँ मुन्ना की तैरता शव मिला. स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए परिजन शव के साथ स्कूल परिसर में जमकर हंगामा शुरू कर दिए. मामले की जानकारी देवीपुर थाना पुलिस को मिलते ही घटना स्थल पर पहुँच कर मामले की छानबीन कर रही है.


Copy