देखरेख के अभाव में खो रही अस्तित्व : अन्नराज डैम पर्यटन स्थल पर असामाजिक तत्वों का अड्डा

Edited By:  |
Reported By:
dekhrekh ke abhav mai kho rahi astitwa dekhrekh ke abhav mai kho rahi astitwa

गढ़वा : एक तरफ सरकार जहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन स्थलों का सुंदरीकरण कर रही है तो दूसरी तरफ कुछ असामाजिक तत्वों के लोग उसे तोड़ कर बर्बाद कर रही है. मामले में डीसी ने कार्रवाई करने की बात कही है.

जिले का यह अन्नराज डैम जो कि पर्यटकों के लिए मनोरम स्थल है लेकिन आजकल यह स्थल असामाजिक तत्वों का अड्डा बन कर रह गया है. इस जगह का सुंदरीकरण करीब 3 वर्ष पूर्व करोड़ों रूपये की लागत से किया गया लेकिन आज इस पर्यटन स्थल पर असामाजिक तत्वों के लोग तोड़ फोड़ कर रहे हैं.

यहां पर्यटकों के लिए टी हाउस,भवन और पानी के अंदर जाने के लिए पुलिया का निर्माण कराया गया था. आज हालात ठीक इसके उलट हैं. भवनों के टाइल्स लोग कबाड़ कर ले गये,फर्नीचर तोड़ दिए,पुलिया के रेलिंग तोड़ दिया. अब यहां बगैर रेलिंग जाना भी जान जोखिम में डालना है. इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि लोग यहां घूमने तो आते हैं लेकिन नशे की हालत में तोड़ फोड़ कर चले जाते हैं.

इस मामले में डीसी ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने के लिए जब सरकार निर्णय लेती है तो जनता को भी चाहिए कि पर्यटन स्थल को डैमेज न करे. ऐसे लोगों को चिन्हित कर स्थानीय लोग हमलोगों को सौंपे. हम इस पर कार्रवाई करेंगे और भविष्य के लिए वहां 4 से 5 लोगों की एक वोलेंटियर टीम तैयार करेंगे ताकि आगे ऐसा ना हो सके.