डालटनगंज स्टेशन पर बड़ा हादसा टला : RPF की सूझबूझ से ट्रेन से उतरने के क्रम में प्लेटफॉर्म पर घिसटा रही महिला की बची जान

Edited By:  |
daltanganj station per bada hadsa tala daltanganj station per bada hadsa tala

पलामू : रेलवे हमेशा लोगों को चलती ट्रेन में चढ़ने व उतरने के वक्त सावधानी बरतने के लिए प्रचार करती रहती है लेकिन कई लोग इस बात को नजरअंदाज कर देते और कई बार मुश्किल में फंस जाते हैं. आज डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला.


डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर आज बरकाकाना-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन 03359 सुबह 10:03 बजे पर पहुंची. 10:07 बजे ट्रेन जब खुली तो चलती ट्रेन से मीरा देवी नाम की एक महिला उतरने की कोशिश कर रही थी. इसी क्रम में वे खतरनाक तरीके से प्लेटफॉर्म पर घिसटाने लगी. महिला को ट्रेन से खतरनाक तरीके से फंसे हुए देखकर मौके पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवान अर्जुन प्रसाद और श्रीनाथ राम ने दौड़ लगाई और बहादुरी और सूझबूझ दिखाते हुए महिला की जान बचाई. पूरी घटना डालटनगंज रेलवे स्टेशन में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई . दोनों जवानों की सूझबूझ व बहादुर के कारण बुजुर्ग महिला मीरा देवी की जान बच पाई है. महिला को किसी तरह की गंभीर चोट नहीं लगी है.


महिला को बचाने में यात्रियों ने भी भूमिका निभाई है. महिला ट्रेन से डालटनगंज जा रही थी. इसी क्रम में वह वहां उतरना भूल गई. ट्रेन खुलने के दौरान उसे पता चला कि ट्रेन खुलने वाली है. इसी क्रम में वह ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगी और गेट पर फंस गई. यात्री के सहारे पर गेट को घिसटाने लगी थी, इसी क्रम में आरपीएफ के जवानों की नजर पड़ी और उन्होंने दौड़ कर महिला को बचाया.

आरपीएफ इंस्पेक्टर बनारसी यादव ने बताया कि जवानों ने सूझ बूझ दिखाते हुए महिला की जान बचाई है. महिला की पहचान मीरा देवी गढ़वा के सेमौरा गांव निवासी की रूप में हुई है.


Copy