CSP की आड़ में हवाला कारोबार : पुलिस ने किया काले खेल का पर्दाफाश, विदेशी करेंसी समेत कई सामान बरामद

Edited By:  |
Reported By:
CSP ki aad me hawala karobar, police ne kiya mamle ka pardafash CSP ki aad me hawala karobar, police ne kiya mamle ka pardafash

गोपालगंज : खबर है गोपालगंज से जहां बैंक CSP और टूर एंड ट्रेवल्स की आड़ में चल रहे हवाला के कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। इस छापेमारी में पुलिस के हाथ विदेशी करेंसी समेत कई आपत्तिजनक सामान लगी है।


मामला गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाना इलाके का बताया जा रहा है जहां पुलिस के द्वारा मोहम्मदपुर बाजार के साहनी टूर्स एंड ट्रेवल्स व ग्राहक सेवा केंद्र में छापेमारी की गई। इस छापेमारी में ग्राहक सेवा केंद्र से 2 लाख 30 हजार रुपये नगद के साथ कई दर्जन आधार कार्ड, दर्जनों एटीएम कार्ड क्रेडिट कार्ड और कई पॉश मशीन, पैसे गिनने वाली मशीन और फर्जी मुहर भी बरामद किया है।


सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार ने बताया कि बीते 23 जून को मोहम्मदपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहम्मदपुर बाजार के साहनी टूर्स एंड ट्रैवल्स का ऑफिस है जिसमें ग्राहक सेवा केंद्र का भी संचालन किया जाता है। उसके द्वारा पैसे का अवैध तरीके से कारोबार किया जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ग्राहक सेवा केंद्र की तलाशी ली तो वहां से 5 दर्जन आधार कार्ड बरामद किया गया। काउंटर से 2 लाख 30 हजार रुपये कैश, कई अन्य देशों के भी करेंसी बरामद किया गया है।

एसडीपीओ ने बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र से कैश के अलावा कई दर्जन एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, फर्जी मुहर, दो पॉश मशीन, पैसे गिनने वाली मशीन, फिंगरप्रिंट सेंसर, दो लैपटॉप और अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में टूर्स एंड ट्रेवल्स के संचालक सुनील कुमार साहनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूरे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। एसडीपीओ ने कहा कि यहां पर पैसे का अवैध तरीके से लेनदेन का कारोबार चल रहा था।


Copy