BIG NEWS : MSME में करोड़ों नौकरी की संभावनाएं, केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे जीतन राम मांझी का बड़ा बयान

Edited By:  |
Reported By:
Crores of job opportunities in MSME Crores of job opportunities in MSME

PATNA : केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद जीतन राम मांझी आज पहली बार पटना पहुंचे। जीतन राम मांझी के लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम (MSME) मंत्री बनने और पहली बार पटना पहुंचने पर समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की। समर्थकों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि MSME सेक्टर में बिहार में कम काम हुआ है। मै विभाग की समीक्षा कर रहा हूं। इस विभाग में करोड़ों नौकरी की संभावनाएं हैं। हालांकि, कुछ लोग नौकरी के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं। मेरे लिए ये परीक्षा की घड़ी है। हम सर्वोत्तम देने की कोशिश करेंगे। हम जल्द खादी बोर्ड की समीक्षा करने जा रहे हैं।

वहीं, NDA सरकार के पूरे 5 साल पूरा करने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने दो टूक अंदाज में कहा कि जब नरसिम्हा राव की सरकार अल्पमत में थई, तब 5 साल उस सरकार ने पूरा किया तो इस वक्त तो NDA सरकार के पास 300 से अधिक सीटें हैं। वहीं, EVM पर उठ रहे सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि EVM पर सवाल उठाना गलत है।

गौरतलब है कि केंद्र में जब मोदी सरकार ने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया था तो पहले दिन 'हम' नेता जीतन राम मांझी को केंद्र सरकार की ओर से लिफाफा मिला तो वे मंत्रालय का नाम पढ़कर काफी दुखी हो गए थे। उन्होंने अपना माथा पीट लिया था। जीतन राम मांझी ने कहा कि मैंने कहा कि ए भाई...ई कौन-सा विभाग हमको मिला है।

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी को को लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम (MSME) मंत्रालय मिला है। 2024-25 के बजट में MSME मंत्रालय का कुल बजट 22137.95 करोड़ रुपए का है।