बैकफुट पर तेजस्वी : मछली खाने पर बढ़ा विवाद तो तेजस्वी को देनी पड़ी सफाई, कहा : BJP वालों का ले रहे थे IQ टेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
Controversy increased over eating fish Tejashwi had to give clarification Controversy increased over eating fish Tejashwi had to give clarification

PATNA : चुनावी भागदौड़ के बीच हेलीकॉप्टर में तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के मछली खाने वाले वीडियो पर बिहार की सियासत तेज हो गयी है। इस मामले में लगातार घिरते दिख रहे तेजस्वी यादव ने अब मीडिया के सामने आकर सफाई दी है और कहा है कि वे बीजेपी वालों का IQ टेस्ट ले रहे थे।

बढ़ा विवाद तो तेजस्वी को देनी पड़ी सफाई

तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि इस वीडियो में तारीख़ लिखी हुई है। ये वीडियो 8 तारीख का है। मैं बीजेपी वालों का आईक्यू टेस्ट ले रहा था। ये लोग पढ़ते-लिखते नहीं हैं। मैं 4 दिनों से चुनाव प्रचार में लगा हूं। मैंने पहले ही कहा था कि ये वीडियो देखकर बीजेपी वालों को मिर्ची लग जाएगी। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा है कि BJP वाले बेरोजगारी, पलायन, गरीबी जैसे मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते लेकिन ग़ैर मुद्दों पर BJP वाले कूद-कूद कर बोल रहे हैं।

बीजेपी पर किया तीखा प्रहार

वहीं, इस पूरे मामले पर विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा है कि खाने की चीज है तो खाए नहीं। हमने तो पहले ही कहा कि कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी। उन्होंने कहा कि ये वीडियो आज का नहीं बल्कि 8 अप्रैल का है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। बहुत सारे लोग वेज खाते हैं और बहुत सारे लोग नॉनवेज।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल x पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो हेलीकॉप्टर में VIP प्रमुख मुकेश सहनी के साथ में लंच में चेचरा मछली और रोटी खाते दिखाई देते दिख रहे हैं। खाने की थाली में मिर्च और प्याज भी रखा है। इस वीडियो में तेजस्वी यादव वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के साथ हेलीकॉप्टर में ही चेचरा मछली और रोटी का स्वाद लेते दिख रहे हैं।

तेजस्वी और सहनी ने चखा चेचरा मछली का स्वाद

इस वीडियो में दोनों चुनावी भागदौड़ के बीच लंच में चेचरा मछली और रोटी के साथ प्याज और मिर्च का आनंद ले रहे हैं। इस बीच मुकेश सहनी अपनी थाली से एक मिर्च उठाते हैं और कहते हैं कि हम दोनों को साथ में देखकर कई लोगों को ऐसे ही मिर्ची लग रही होगी।

इसके बाद तेजस्वी यादव बताते हैं कि पूरे दिनभर की भागदौड़ के बीच ऐसे ही लंच के लिए मात्र 10-15 मिनट का ही वक्त मिल पाता है। बड़ी बात ये है कि तेजस्वी यादव ने नवरात्रि के दौरान मछली खाने वाला वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है और सियासत को गरमा दिया है। उन्होंने लिखा है - चुनावी भागदौड़ एवं व्यस्तता के बीच हेलिकॉप्टर में भोजन! दिनांक- 08-04-2024।

इसके बाद तेजस्वी यादव आगे कहते हैं कि मछली कौन-सी है, इसकी क्या खासियत है। इसके बारे में मुकेश सहनी बताएंगे। मुकेश सहनी कहते हैं कि यह मछली मिथिलांचल और कोसी में पायी जाती है। इसका नाम चेचरा है। उन्होंने आगे कहा कि यह वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी। हम लोग काफी मेहनत कर रहे हैं और निश्चित रूप से आने वाले समय में हम लोग 40 की 40 सीटें जीतेंगे।

साथ में सत्तू, बेल का जूस और मट्ठा भी

इसके बाद तेजस्वी यादव बताते हैं कि गर्मी बहुत अधिक है लिहाजा हम सत्तू, बेल का जूस, तरबूज का जूस और मट्ठा भी लेकर चलते हैं ताकि डिहाइड्रेशन की समस्या से बच सकें।


Copy