औरंगाबाद सीट को लेकर महागठबंधन में रार! : कांग्रेस दिग्गज निखिल कुमार ने ठोकी ताल, कहा : मैं लड़ूंगा चुनाव, गठबंधन धर्म का नहीं हुआ पालन

Edited By:  |
Reported By:
Congress veteran Nikhil Kumar will contest Lok Sabha elections from Aurangabad seat. Congress veteran Nikhil Kumar will contest Lok Sabha elections from Aurangabad seat.

PATNA : औरंगाबाद लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन में घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस की इस परंपरागत सीट पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद द्वारा अपनी पार्टी के अभय कुशवाहा को सिंबल दिए जाने के बाद नाराजगी देखी जा रही है। इस सीट को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के समर्थकों में नाराजगी है लिहाजा आज पटना में बड़ी संख्या में समर्थकों का जुटान हुआ।

औरंगाबाद सीट को लेकर महागठबंधन में रार!

वहीं, औरंगाबाद सीट पर आरजेडी द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार ने भी मोर्चा खोल दिया है और कशिश न्यूज़ से खास बातचीत में दो टूक अंदाज में कहा है कि मैं औरंगाबाद से चुनाव लड़ूंगा। आरजेडी द्वारा सिंबल दिए जाने से उन्हें निराशा हाथ लगी है। औरंगाबाद में कांग्रेस की हालत काफी अच्छी है।

इसके साथ ही निखिल कुमार ने कहा कि 5 साल पहले औरंगाबाद में वैसी ही गलती कांग्रेस ने की थी। ये सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट है। औरंगाबाद को लेकर गलती हुई है और गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया गया है लिहाजा इसका खामियाजा उन्हें उठाना होगा, जिन्होंने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है।

कांग्रेस दिग्गज निखिल कुमार ने ठोकी ताल

निखिल कुमार ने कहा कि औरंगाबाद के लोगों की अपेक्षा है लिहाजा मैं औरंगाबाद से ही चुनाव लड़ूंगा। मैं चुनाव मैदान से भाग नहीं रहा हूं। जो भी हालत हो, मैं औरंगाबाद से इलेक्शन लड़ूंगा। मुझे उम्मीद है कि पार्टी आलाकमान मुझे औरंगाबाद से चुनावी अखाड़े में उतरने के लिए इजाजत देगा क्योंकि औरंगाबाद में कांग्रेस की हालत काफी अच्छी है।

निखिल कुमार ने ये भी कहा कि मैं पिछले 10 सालों से इस क्षेत्र में घूमता रहा हूं और बातें करता रहा हूं। जाहिर है स्थानीय लोगों की मुझसे कुछ अपेक्षाएं हैं तो उन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करुंगा। औरंगाबाद में कांग्रेस की हालत काफी अच्छी है।

गौरतलब है कि महागठबंधन में अबतक सीट शेयरिंग नहीं हुई है लेकिन इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने प्रत्याशियों को सिंबल देना शुरू कर दिया है। औरंगाबाद सीट पर उन्होंने पार्टी प्रत्याशी अभय कुशवाहा को सिंबल दे दिया है और चुनावी अखाड़े में उतरने का आशीर्वाद दे दिया था।


Copy