मंदिर में घुसे आतंकी.. : COMMANDO ने समय रहते दो आतंकी को मार गिराया..महाबोधी मंदिर की सुरक्षा जांच को लेकर किया गया मॉक ड्रील

Edited By:  |
Reported By:
commando  ne mahabodhi mandir me two terrorist ko maar giaraya. commando  ne mahabodhi mandir me two terrorist ko maar giaraya.

गया- बोधगया विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में 2 आतंकियों के घुसने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया और फिर मौके पर पहुंची सुरक्षा बलों ने दोनो का ढेर कर दिया...यह वाकया बोधगया में आयोजित सुरक्षा जवानों के मॉक ड्रिल के दौरान दिखा.

बताते चलें कि महाबोधी में कई आंतकी घटनाएं हो चुकी है और कई बार धमकी भी मिली है.इसलिए की सुरक्षा को लेकर मॉक ड्रिल किए जाते हैं.इस की क्रम में एक बार फिर से मॉक ड्रिल किया गया जिसमें मंदिर में 2 आतंकवादियोंकी घुसने की सूचना पुलिस को मिलती हैं जिससे मारने के लिए बिहारबिशेष सशस्त्र पुलिस और कॉमंडो के जवान पहुंचतें हैं और मुठभेड़ के दौरान मार गिरातें हैं. इस मॉक ड्रिल में मंदिर के बेहतर सुरक्षा आंतकियों से निपटने के लिए किया हैं ।

यह अनुमान लगाया गया कि पर्यटकों को रहते कोई आतंकी हमला करने की नीयत से घुसपैठ करता हैं तो उससे कैसे निपटा जा सकता हैं । विशेष पुलिस कॉमंडो के द्वारा आतंकी हमला करने से रोकने के लिए तैयार किया गया जाल बिछाया और उसके बाद आतंकियों को अपने कब्जे में लेकर मार गिराया । इस तरह का मॉक ड्रिल मंदिर में घंटों अभ्यास किया गया है जिसमे जिला के वरीय पुलिस अधिकारियों की टीम भी शामिल हुए साथ ही मेडिकल टीम के साथ अन्य प्रोटोकॉल के हिसाब से गाड़ियों और विभिन विभागों के अधिकारी भी शामिल रहें ।


Copy