एक्शन मोड में CM : बिहटा में ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री का किया उद्घाटन, केसरिया में भी कई योजनाओं की देंगे सौगात

Edited By:  |
Reported By:
CM Nitish inaugurated Britannia Biscuit Factory in Bihta CM Nitish inaugurated Britannia Biscuit Factory in Bihta

PATNA :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गये हैं। मंगलवार को उन्होंने बिहटा स्थित ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री का उद्घाटन किया है। सीएम नीतीश के उद्घाटन के बाद इलाके के लोगों में खुशी की लहर है। ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ भी मौजूद थे।


ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री का किया उद्घाटन

ब्रिटानिया बिस्कुट फैक्ट्री के उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औद्योगिक क्षेत्र की कई कंपनियों का मुआयना भी किया। बिहटा में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री पूर्वी चंपारण के केसरिया में पर्यटन विभाग से जुड़ी कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।


बिहार की जनता को देंगे कई सौगात

केसरिया स्तूप के नजदीक कुल 8 संरचनाओं का निर्माण कराया जाना है, जिसके लिए 19.77 करोड़ की योजना की मुख्यमंत्री आधारशिला रखेंगे। केसरिया स्तूप के निकट 6.90 करोड़ की लागत से आवागमन की सुविधा का भी विकास होगा। केसरिया में विश्व शांति स्तूप, महाबोधि मंदिर आदि का निर्माण भी किया जाना है। आपको बता दें कि केसरिया स्तूप विश्व का सबसे बड़ा स्तूप है और यहां देश-विदेश के पर्यटक आते हैं।

मुख्यमंत्री 13 दिसंबर को सीतामढ़ी में भी पर्यटन की कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 14 दिसंबर को वे पटना में आयोजित इंवेस्टर्स मीट का भी उद्घाटन करेंगे।


Copy