CM ने गिरिडीह वासियों को दी सौगात : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
cm ne giridih wasiyon ko di saugaat cm ne giridih wasiyon ko di saugaat

गिरिडीह : सीएम हेमन्त सोरेन आज गिरिडीह के झंडा मैदान में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. साथी ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया. कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री के साथ मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बेबी देवी एवं विधायक विनोद सिंह उपस्थित रहे.


मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सोमवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करीब 30 करोड़ के 147 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. लाभुकों के बीच 14.50 करोड़ की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. मंच पर जेएमएम विधायक सुदीब्य कुमार सोनू, विधायक सरफराज अहमद भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी को जोहार किया.


कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा वर्तमान सरकार के द्वारा आपकी योजना की सरकार आपके द्वार कार्यक्रम कैसे चल रहा है, नहीं चल रहा है, हम भी देखते हुए चल रहे हैं. यहां जो शिविर लगा है. यह शिविर सिर्फ यहीं पर नहीं है. कई जिलों के कई प्रखंड में आज भी उतना ही भीड़ जमा है. गांव-गांव शहर के अंदर भी शिविर लग रहे हैं.

सीएम ने कहा कियह मंच सबके लिए बनाया गया है. चाहे वह सरकार में हो या सरकार के बाहर हो.हमारे जो विपक्ष के साथी हैं, उनको भी बुलाया गया, पर वह मंच पर नहीं हैं ये दुर्भाग्य है.झंडा मैदान में पहली बार भव्य आयोजन किया गया है. सरकार के विभिन्न विभागों के द्वारा यहां कई काउंटर बनाए गए हैं.सीएम ने कहा किसभी स्टॉलों में भीड़ देखने को मिल रही है. यह कार्यक्रम आप लोगों के लिए बनाया गया है. उन्होंने कहा आपने कभी नहीं देखा होगा कि अधिकारी लोगों के घरों तक जाते थे, पर अब यह सिस्टम बदल गया है. अधिकारी घर तक जा रहे हैं.पदाधिकारी आपकी सेवा के लिए है.

मुख्यमंत्री ने कहा सरकार जो योजना आपके लिए बनाती है, अधिकारियों के माध्यम से उन योजनाओं को आप तक पहुंचाने का काम हम कर रहे हैं.जिस योजना का लाभ आपको लेना है, आप ले सकते हैं. इस राज्य में 80% आबादी हमारे गांव में बसते हैं और गांव ही हमारा इस राज्य की आत्मा है.

सीएम ने कहा सावित्रीबाई फुले योजना के तहत लाभुकों को लाभ दिया जा रहा है. बेटियां बोझ नहीं है. इस योजना के द्वारा बेटियां सशक्त होंगी.


Copy