PM के दूत बनकर पहुंचे केंद्रीय मंत्री : कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर हो रहे हमले को लेकर जमकर बरसे

Edited By:  |
Central minister arrived as PM's emissary Central minister arrived as PM's emissary

कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गये और घायल हुए मजदूर के परिवार वालों से मिलने अररिया पहुंचे भारत सरकार के सूक्ष्म लघु उद्यम राज्य मंत्री गिरिराज सिंह। पीड़ित के परिजनों से मिलकर घटना के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संवाद वाहक के रूप में अपने आने की बात कही और पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठनों पर जमकर बरसे।

कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर हो रहे हमले को लेकर कहा कि सरकार इस जघन्य अपराध का बदला जरूर लेगी और जब बदला लेगी तो पूरी दुनिया देखेगी। इस हमले को पाकिस्तान की साजिश करार देते हुए मंत्री ने कहा कि अपने परस्त आतंकी संगठनों के माध्यम से हमले करवाया जा रहा है। पाकिस्तान को कश्मीर में अमन-चैन और शांति पसंद नहीं है,इसलिए वह हमेशा षड़यंत्र रचता आया है और आज भी षड्यंत्र रच रहा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति,अमन-चैन को कभी टूटने नहीं देंगे,चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने भारत के सिंयासी दलों पर भी अपनी भड़ास निकालते हुए बिना किसी दल का नाम लिए कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग की राजनीति करने वाले भारत मे रहने वाले राजनीतिज्ञों की जुबान इस तरह के कृत्य के खिलाफ नहीं खुलती है । बिहारी मजदूरों की जिस प्रकार कायरतापूर्ण हत्या की गई,वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात कर दोनों मृतक परिवार के आश्रित को पांच-पांच लाख रुपये की मुआवजा राशि दिया है । केंद्रीय मंत्री के साथ स्थानीय सांसद प्रदीप कुमार सिंह और विधान पार्षद डॉ राजेन्द्र गुप्ता भी साथ थे।

गिरिराज सिंह सबसे पहले रानीगंज के बौंसी जाकर मृतक राजा ऋषिदेव के परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाते हुआ पांच लाख रुपये का चेक देने के बाद मिर्जापुर के घायल मजदूर चुनचुन ऋषिदेव के परिजनों से मुलाकात की और घटना को लेकर शोक संवेदना प्रकट की। अररिया के बनगामा पंचायत के खैरुगंज स्थित योगेन्द्र ऋषिदेव के परिजनों से भी मंत्री ने मुलाकात की और मुआवजे की राशि दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और अधिकारी मौजूद थे।


Copy