केबल लूटकांड और बमबाजी मामले का उद्भेदन : धनबाद पुलिस ने मामले में 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
cable lootkand aur bumbajee mamle ka udbhedan cable lootkand aur bumbajee mamle ka udbhedan

निरसा:बड़ी खबर धनबाद के निरसा से जहांनिरसा के चापापुर कोलियरी केबल लूटकांड व बमबाजी मामले में पुलिस ने 3 अपराधियों को पकड़ लिया है. लूट के260मीटर केबल के अलावे35किलो तांबा जब्त किया गया है. ईसीएल के चापापुर कोलियरी में13और14अक्टूबर को लूट की घटना हुई थी.


मामले में ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने आज अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता में बताया कि कांड के अनुसंधान के क्रम में श्यामलाल मुर्मू को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई तो उसने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. उसके पास से बरामद चार सुतली बम, मोबाइल और बाइक जब्त की गई है. श्यामलाल के निशानदेही पर राजू और देवराज की गिरफ्तारी हुई है. दोनों के ठिकाने से उपरोक्त कांड में लूट के 260 मीटर केबल के अलावे 35 किलो तांबा बरामद किया गया है.

एसपी ने बताया कि राजू और देवराज चोरी के केबल के खरीदार हैं. उन्होंने बताया कि श्यामलाल का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. केबल चोरी के आरोप में पहले भी जेल जा चुका है. श्यामलाल की गिरफ्तारी के साथ ही कांड का उद्भेदन कर लिया गया है. उक्त कांड के शेष सभी आरोपियों की तलाश जारी है. जल्द ही पकड़े जायेंगे. निरसा स्थित ईसीएल के चापापुर कोलियरी में 13 और 14 अक्टूबर को लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. 14 अक्टूबर को केवल लूट कर भागने के क्रम में स्थानीय लोगों द्वारा विरोध किया गया. इसी दौरान लूटेरों ने संजीव कुमार के ऊपर बम फेंक कर लूटेरों ने घायल कर दिया था. जहां इलाज के दौरान संजीव की मौत हो गई. वहीं केबल लूट और बमबाजी करने के इस दोनों मामले को लेकर ग्रामीण एसपी ने बताया कि निरसा ईसीएल के चापापुर कोलियरी में मजदूरों को बंधक बनाकर केबल लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. लूट कर भागने के दौरान संजीव कुमार पर अज्ञात अपराधियों ने बम फेंक कर घायल कर दिया था जहां इलाज के दौरान संजीव की मौत हो गई. विशेष टीम के द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कई लोगों की गिरफ्तारी की गई. वहीं पूछताछ के क्रम में पकड़े गए अपराधियों ने लूटकांड में शामिल होने की बात को स्वीकार किया. इस मामले में और अपराधियों को पहचान लिया गया है. जल्द उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी.


Copy