बर्निंग ट्रेन बनने से बची मालगाड़ी : धूं-धूं कर जल उठा इंजन, जानें फिर क्या हुआ

Edited By:  |
Reported By:
burning train banne se bachi mamlgaadi burning train banne se bachi mamlgaadi

सोनपुर : बड़ी खबर सामने आ रही है सोनपुर रेल मंडल से जहां कोयला लदी मालगाड़ी का इंजन अचानक ही धधकने लगा। धुंआ उठता देख इलाके में हड़कंप मच गया। रेल ड्राइवर एवं गार्ड ने फ़ौरन मामले की जानकारी नजदीकी स्टेशन मास्टर को दी जिसके बाद मौके पर रेलकर्मियों ने लंबी कवायद के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि पाटलिपुत्र रेलखंड के भरपुरा पहलेजाघाट स्टेशन पर पटना से छपरा की ओर जा रही कोयले से लदे मालगाड़ी में अचानक इंजन में आग लगने से सोमवार के दिन अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। रेल ड्राइवर एवं गार्ड ने इसकी जानकारी भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन मास्टर सहित अन्य विभागीय अधिकारियों एवं अग्निशमन विभाग को जानकारी दी। मालगाड़ी के ड्राइवर ने भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन पर गाड़ी को खड़ी कर दी जिससे एक बड़ी हादसा होने से बच गई । इस घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के टीम घटनास्थल पर पहुंचकर भारी मशक्कत के बाद इंजन में लगी आग को बुझाने में कामयाब हो गया ।

इस घटना के जानकारी देते हुए गार्ड नितेश कुमार एवं ड्राइवर ने बताया कि मालगाड़ी में कोयला लदा हुआ था । इस मालगाड़ी में 59 बोगी था जिसमें एक ब्रेकर और एक इंजन है । दानापुर से यह गाड़ी छपरा की ओर जा रही थी अचानक भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन के पहुंचने के पहले ही इंजन में आग लग गई जिसे भरपुरा पहलेजा घाट स्टेशन पर पहुंचकर गाड़ी को रोककर अग्निशमन विभाग के कर्मियों द्वारा लगी इंजन में आग को बुझा दी गई है । इंजन के एचटीसी वन में लाइन कनेक्टर 1,2,3 में अलग-अलग जगह पर लाइन कनेक्टेड भल्व में आग लगी थी ।


Copy