बुंडू में सड़क हादसे में महिला की मौत : आक्रोशित ग्रामीणों ने रांची-टाटा मार्ग किया जाम, पुलिस के आश्वासन पर हटा सड़क जाम

Edited By:  |
Reported By:
bundu mai sadak hadse mai mahila ki maut  bundu mai sadak hadse mai mahila ki maut

रांची : बड़ी खबर रांची से जहां बुंडू के गोसांईडीग गांव के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ 1 घंटे तक रांची-टाटा रोड को जाम कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क जाम हटवाया.


बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह छह बजे रांची-टाटा रोड पर बुंडू के गोसांईडीह गांव के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से विमला देवी नामक की महिला मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने लगभग एक घंटे तक शव के साथ रांची-टाटा मार्ग जाम रखा.

ग्रामीणों के अनुसार गोसांईडीह ग्राम के विमला देवी रेजा का काम कर अपने बीमार पति एवं दो बच्चों का पालन पोषण करती थी. सोमवार सुबह लगभग छह बजे वह किसी काम से रोड किनारे गई थी कि अचानक अज्ञात वाहन ने उसे अपने चपेट में ले लिया. घटना के बाद वाहन फ़रार हो गया लेकिन विमाला देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि 108 एंबुलेंस को तुरंत सूचना दी गई लेकिन देर तक एंबुलेंस के न पहुंचने से ग्रामीणों ने चंदा उठा कर प्राइवेट कार से घायल विमला देवी को रिम्स रांची भेजा. लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एंबुलेंस सेवा की लापरवाही से विमला देवी की मौत हो गई. समय पर एंबुलेंस पहुंच जाता तो उसे बचाया जा सकता था. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ सुबह लगभग 8:30 बजे से राँची टाटा रोड को जाम कर दिया. ग्रामीण पर्याप्त मुआवज़े की माँग कर रहे थे. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संजीव कुमार के अश्वासन पर लगभग 9:45 बजे जाम हटा लिया गया.


थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि सरकारी प्रावधानों के तहत मृतक के परिजनों को मुआवज़ा एवं पारिवारिक लाभ दिया जाएगा. थाना प्रभारी ने जाम स्थल पर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता भी की.


Copy