बोकारो प्रक्षेत्र के DIG पहुंचे धनबाद : डीसी कार्यालय में बैठक कर सोशल पुलिसिंग और पुलिस व्यवस्था दुरुस्त करने का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
bokaro prakshaetra ke dig pahunche dhanbad bokaro prakshaetra ke dig pahunche dhanbad

धनबाद : बोकारो प्रक्षेत्र के डीआईजी सुरेंद्र कुमार झा धनबाद पहुंचे. डीआईजी ने नए उपायुक्त कार्यालय में वरीय पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में पुलिसिंग एवं पुलिस व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर बैठक की. इस मौके पर सिटी एसपी अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी एवं सभी डीएसपी एवं जिले के थाना प्रभारी मौजूद रहे.


संवाददाताओं को संबोधित करते हुए डीआईजी सुरेंद्र झा ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जिले की पुलिसिंग व्यवस्था को दुरुस्त करना एवं जिले में लोगों के बीच जिला प्रशासन के बेहतर छवि बनकर तैयार हो, साथ ही जो चुनौतियों और समस्याएं हैं उससे कैसे निपटा जाए इसको लेकर कई बिंदुओं पर बारीकियां से चर्चा की गई है और जिस तरह धनबाद के नए वर्तमान एसपी कार्य कर रहे हैं. मुझे लगता है आने वाला समय धनबाद में एक बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था देखने को मिलेगी. हालांकि कई चुनौतियां भी हैं, इससे निबटने के लिए सभी लोगों को मेहनत करनी होगी.


वहीं डीआईजी ने आगामी 22 जनवरी को लेकर पुलिसिंग व्यवस्था बेहतर रखने को लेकर कई दिशा निर्देश दिए हैं. क्राइम कंट्रोल सहित अन्य बिन्दुओं पर विचार विमर्श कर इस पर काबू पाने को लेकर चर्चा की. बैठक में सभी ने अपने-अपने विचारों को रखा, साथ ही आने वाले समय में कैसे बेहतर विधि व्यवस्था एवं पुलिसिंग व्यवस्था देखने को मिले इसको लेकर विचार विमर्श किया गया.



Copy