'स्कूल आफ एक्सीलेंस' : शिक्षा के नाम पर भाजपा कर रही राजनीति- तनुज खत्री

Edited By:  |
Reported By:
BJP doing politics in the name of education - Tanuj Khatri BJP doing politics in the name of education - Tanuj Khatri

रांची:-झारखंड राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालय के नाम अब सीएम एक्सीलेंस स्कूल से जाने जाएंगे। दरअसल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की यह बड़ी उपलब्धि है। उत्कृष्ट विद्यालय में बच्चों को सीबीएसई आधारित अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। इसके लिए शिक्षकों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एक तरफ स्कूल में नामांकन के लिए बच्चों ने परीक्षा दे दी है। दूसरी ओर इन स्कूलों के नाम बदले जाने को लेकर राजनीति भी देखने को मिल रही है।

दरअसल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि सैकड़ों वर्ष पुराने स्कूलों के नाम बदल दिए जा रहे हैं। वैसे स्कूल जो हिंदू वर्ग समाज से जोड़ता हो जिसमें सभी धर्म के बच्चे पढ़ा करते थे,बच्चों ने पढ़ाई करके अच्छे शिक्षा दीक्षा ग्रहण करके सफलताएं भी हासिल की है लेकिन अब सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है.

वहीं सत्ता में सहयोगी दल के रूप में कार्य कर रहे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ तौशिफ ने कहा कि जब तक भाजपा का शासन काल रहा तब तक ना तो काम करने का तरीका बदला ना ही अच्छी शिक्षा पर ध्यान दिया गया। अब जब सरकार इसके लिए कार्य कर रही है तो इन्हें अच्छा नहीं लग रहा है। नाम जहां तक बदलने की बात है तो यह नाम बदलने में इतने माहिर हैं कई जगहों के नाम बदल दिए है।

वहीं सत्तारूढ़ दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता तनुज खत्री ने कहा कि अब झारखंड के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले गरीब बच्चे को सीबीएसई स्कूलों से भी बेहतर अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों की शुरुआत की है। भारी संख्या में बच्चे इंट्रेंस एग्जाम दे रहे हैं, उनका भविष्य उज्जवल होगा और जहां तक बात भारतीय जनता पार्टी की रही तो इनका ना शिक्षा से कोई लगाव है ना ही झारखंड के छात्रों से, इन्हें करना है तो केवल शिक्षा के नाम पर राजनीति।


Copy