बिहार में प्रदर्शनकारी के ऊपर से दौड़ी ट्रेन : रेलवे लाइन परियोजना की कर रहे थे मांग, मची अफरा तफरी

Edited By:  |
Reported By:
bihta me pradarshankari ke upar se gujri train, machi afratafri bihta me pradarshankari ke upar se gujri train, machi afratafri

पटना : बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां बिहटा -औरंगाबाद रेलवे लाइन परियोजना को यथाशीघ्र शुरू करने की मांग को लेकर बुधवार को घेरा डालो डेरा डालो अभियान के तहत प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक पर उतरकर धरना दिया। इसी दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसे देख मौके पर मौजूद हर किसी की चीखें निकल गई।


बताया जा रहा है कि बिहटा में प्रदर्शन के दौरान कई प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर लेट कर अपना विरोध जाता रहे थे। इसी दौरान मौके पर पटना - छत्रपति शिवाजी महाराज एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और हजारों के तादात में हंगामा कर रहे लोगो के बीच से पार कर गई। इस दौरान रेलवे संघर्ष समिति के संयोजक चंदन कुमार वर्मा पटरी पर लेटे रह गए और इस दौरान उनके ऊपर से करीब 10 बोगियां निकल गई। इस दौरान रेलवे ट्रैक पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गया। तभी अपने साथी को चन्दन को देखने के लिए कुछ युवक भागे भागे पहुंचे तो देखा कि चंदन की सांसे चल रही है और वह सभी सलामत है।


घटना से आक्रोशित संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने रेलवे प्रबंध के खिलाफ जमकर हंगामा किया और ट्रेन चालक,स्टेशन मास्टर व रेलवे गार्ड की बर्खास्त करने की मांग करने लगे। बता दें कि बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन परियोजना करीब 43 सालों से लंबित है। वर्तमान रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने 2007 में पालीगंज में इसका सिलायंस किया था। लेकिन आज तक बिहटा औरंगाबाद रेलवे लाइन परियोजना की काम एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा। जिसको लेकर हर समय रेलवे संघर्ष समिति के बैनर तले हर बार आंदोलन किया जाता है।


Copy