सुपरफास्ट R.S. भट्टी की सुस्त पुलिस : स्नेचिंग में असफल अपराधी बाइक छोड़ फरार, लफंगों पर हाथ डालने से घबराए जवान

Edited By:  |
Reported By:
bihar dgp ki laparwah police bihar dgp ki laparwah police

पटना : बिहार के तेजतर्रार DGP R.S. भट्टी की लापरवाह पुलिस अपनी हरकतों में सुधार लाने का नाम ही नहीं ले रही है। भले ही खुद DGP R.S. भट्टी ने पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लाख दावे किये हो। लेकिन उनके इस दावे की पोल खुद पुलिस जवान ही खोल रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है पटना से जहां पुलिस की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। जिसे जान आप भी हैरान रह जायेंगे।

मामला पटना के रूपसपुर थाना का क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां जगदेव पथ के उत्तर आंबेडकर पथ स्थित आनंद बिहार कालोनी में बाइक सवार स्नेचरों ने एक शख्स से मोबाइल छीनने की कोशिश की। इस दौरान बाइक चला रहा शख्स ही लड़खड़ा गया और बाइक सहित ही सड़क किनारे स्थित नाले में जा गिरा। हालांकि बाइक सवार किसी तरह मौके का फायदा निकाल कर मौके से भाग निकला लेकिन अपनी बाइक वहीँ छोड़ दी।

वहीँ पीड़ित युवक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और उन्हें पूरे प्रकरण से अवगत कराया। लेकिन बिहार की तेज तर्रार पुलिस को थाना क्षेत्र स्थित घटनास्थल तक ही पहुंचने में 24 घंटे से ज्यादा समय हो गए। अपराधी की बाइक भी उस नाले में जस के तस पड़ी है। बाइक को नाले से निकाल कर उसके नंबर प्लेट से छानबीन करना भी पुलिस ने उचित नहीं समझा। पुलिस चाहती तो बाइक को जब्त कर उसके रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर अपराधियों तक पहुंच सकती थी। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। शायद यही कारण है कि बिहार में अपराधिक घटनाएं फलफूल रही हैं और पुलिस सिर्फ तमाशबीन बनीं है। पुलिस इस रवैया से आसपास के लोग काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं।


Copy