बिहार-छत्तीसगढ़ रणजी मैच : बाबुल और शरमन ने बचायी बिहार की लाज, जुझारू पारी खेलकर मैच कराया ड्रॉ

Edited By:  |
 Bihar-Chhattisgarh Ranji match draw  Bihar-Chhattisgarh Ranji match draw

SPORTS DESK :पटना के मोइन-उल-हक़ स्टेडियम में बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया रणजी ट्रॉफी मैच ड्रॉ हो गया है। पहली पारी में मात्र 108 रनों पर सिमटी बिहार की टीम ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और 7 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए।



बिहार-छत्तीसगढ़ मैच ड्रॉ

इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले छत्तीसगढ़ के गेंदबाज रवि किरण को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने पहली पारी में पंजा खोला था और बिहार के 5 विकेट चटकाए थे। आपको बता दें कि पहली पारी में बिहार के 108 रनों के जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम ने विशाल स्कोर खड़ा किया था। छत्तीसगढ़ की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। छत्तीसगढ़ की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋषभ तिवारी ने शानदार बल्लेबाजी की औऱ 138 रन बनाए थे। वहीं, आशुतोष सिंह ने नाबाद 134 रनों की पारी खेली थी। इस तरह छत्तीसगढ़ की टीम ने 221 रनों की बढ़त हासिल की थी।

वहीं, बिहार की टीम ने दूसरी पारी में 221 रनों से पीछे होने के बाद पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 7 विकेट पर 226 रन बनाए। मैच के आखिरी दिन बिहार की टीम मात्र 5 रनों की ही लीड ले सकी। हालांकि, मैच ड्रॉ हो गया है।

शरमन और बाबुल की जुझारू पारी

बिहार की तरफ से वैभव सूर्यवंशी एक बार फिर फ्लॉप हुए और बगैर खाता खोले शून्य के स्कोर पर आउट हो गये। इसके बाद शरमन निग्रोध ने 60 रनों की जुझारू पारी खेली। बड़े दिनों बाद बाबुल कुमार रंग में दिखे और 51 रन बनाए। आकाश राज ने 31 और सकीबुल गनी ने 34 रन बनाए। बिपिन सौरव 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह बड़ी कोशिश के बाद बिहार में मैच ड्रॉ कराया। बिहार की टीम ने पिछला मुकाबला मुंबई के खिलाफ हार गया था।


(पटना से अंकिता सिंह की रिपोर्ट)


Copy