भ्रूण जांच का आरोप : झुमरी तिलैया के राजगढ़िया रोड में संचालित अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों में चला छापेमारी अभियान

Edited By:  |
Reported By:
bhrun  janch kaa aarop bhrun  janch kaa aarop

कोडरमा: झुमरी तिलैया के राजगढ़िया रोड में संचालित अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों में छापेमारी अभियान चलाया गया. दो सदस्यीय टीम ने शहर के राजगढ़िया रोड में संचालित भारत अल्ट्रासाउंड,पल्स अल्ट्रासाउंड और मैक्स अल्ट्रासाउंड में छापेमारी की. यह छापेमारी सिविल सर्जन डॉक्टर डीपी सक्सेना के निर्देश पर की गई. छापेमारी टीम ने इन अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के कागजातों की जांच की और अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की. छापेमारी टीम अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के कागजात को अपने साथ लेते गई.

छापेमारी टीम में शामिल डॉक्टर अनिल ने बताया कि लगातार इन अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों में गड़बड़ी की सूचना मिल रही थी जिसके आलोक में छापेमारी की गई है. उन्होंने बताया कि इन अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के कागजात को वे अपने साथ ले जा रहे हैं और इन कागजातों की जाँच में अगर गड़बड़ी पाई जाती है तो अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि कोडरमा में भ्रूण हत्या का रेशियो तेज़ी से बढ़ रहा है और कोडरमा में शिकायत है कि कुछ लोग अवैध तरीके से भ्रूण जांच कर रहे हैं. बताया जाता है कि राजगढ़िया रोड में इन अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के इर्द-गिर्द कुछ दलाल भ्रूण जांच कराने वाले लोगों को गुप्त जगह पर ले जाकर पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन के द्वारा भ्रूण की जाँच करवाते हैं और भ्रूण जाँच कराने वाले लोगों से मोटी रकम वसूली जाती है,बदले में इन दलालों को अच्छी-खासी कमीशन मिलती है.


Copy