भैंस हुई चोरी तो खून से लिखा आवेदन : SP के आदेश पर भी FIR दर्ज नहीं, पीड़ित ने काट लिया कलाई और फिर....

Edited By:  |
Reported By:
bhans hui chori to khoon se likha aawedan bhans hui chori to khoon se likha aawedan

नालंदा : खबर है नालंदा से जहां एक शख्स की भैस चोरी हो गई और जब काफी ढूंढने पर भी नहीं मिली तो उसने खून भरा खत लिख डाला। जी हाँ सुनकर आप चौंक जायेंगे कि आखिर भैंस के लिए उसने इतना बड़ा जानलेवा कदम क्यों उठाया। इसके पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है और साथ ही साथ पुलिस विभाग की लापरवाही का बड़ा नमूना भी सामने आ गया।

मामला नालंदा के सिलाव थाना इलाके का है जहां भैंस चोरी हो जाने पर एक युवक स्थानीय थाने में आवेदन लिखकर न्याय की गुहार लगाने पहुंचा। लेकिन थाने में किसी ने उसका आवेदन लेने से साफ़ इंकार कर दिया उल्टा उसे ही डांट फटकार कर भगा दिया।

वहीँ युवक फिर जिले के SP के पास गुहार लगाने पहुंचा जहां एसपी ने थाना को मामला दर्ज करने का आदेश दिया। फिर भी मामला दर्ज नहीं हुआ तो पीड़ित ने एक ऐसा खौफनाक कदम उठाया जिससे पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। बता दें कि पीड़ित नगर पंचायत में कचरा गाड़ी चलाता है और साथ ही उसने 2 भैंस बटैया पर लिया था जिससे वह अपने परिवार के 8 लोगो का भरण पोषण करता था। लेकिन अब भैंस चोरी हो जाने के बाद उस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

दरअसल पीड़ित अपने परिवार के साथ थाना पहुंचा और FIR दर्ज करने को कहने लगा। उसने SP से हुई बातचीत भी हवाला पुलिस को दिया। इसके बावजूद किसी ने उसका आवेदन नहीं लिया। फिर निराश होकर पीड़ित ने थाना गेट के पास अपनी कलाई काट कर खून से एक आवेदन लिख दिया। उसने आवेदन में लिखा कि अगर उसकी भैंस नहीं मिली तो वह पूरे परिवार के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर लगा। आवेदन मिलते ही थाने में हड़कंप मच गया और आनन् फानन में पीड़ित युवक के आवेदन पर फिर दर्ज की गई और पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।


Copy