बेतिया SP ने दिया बेतुका बयान : कहा- मधुमक्खी के काटने से हुई आरोपी की मौत, मचा बवाल

Edited By:  |
Reported By:
betiya sp ne diya betuka bayaan betiya sp ne diya betuka bayaan

बेतिया : क्या कभी आपने सुना है कि एक मधुमक्खी की वजह से इस तरह का बवाल मच गया हो कि लोग प्रदर्शन पर उतारू हो गए हों और दो लोगों की जान चली गई हो। सुनने में आश्चर्य जरूर होगा लेकिन कहानी कुछ ऐसी ही है। जी हां! बेतिया का बलथर थाना मधुमक्खियों की वजह से शनिवार को रणक्षेत्र में तब्दील हो गया और पुलिस पब्लिक आमने सामने आ गए। हालात इस कदर बेकाबू हो गया कि थाना परिसर में दोनों तरफ से पथराव और गोलीबारी हुई। इतना ही नहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने आधा दर्जन से ज्यादा सरकारी और निजी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और थाना परिसर में जमकर तोड़ फोड़ हुआ।

दरअसल बलथर थाना के आर्यनगर से अनिरुद्ध यादव नामक शख्स की डीजे बजाने को लेकर गिरफ्तारी हुई और हिरासत में उसकी मौत हो गई जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगा तकरीबन 7 घण्टे तक जमकर बवाल किया। इस हिंसा में एक हवलदार की मौत हो गई जिसके बारे में पुलिसकर्मियों के कहना है कि प्रदर्शन की खबर पर जब वे बलथर थाना पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने उनकी बंदूक छीन कर हवलदार को गोली मार दी और उनके आर्म्स भी लेते गए।

आक्रोशित लोगों को काबू में करने के लिए जब कई थानों की पुलिस हजारों की संख्या में दल बल के साथ घटना स्तर पर पहुंची तो पूरे एक्शन मोड में नजर आई। देर रात छापेमारी करते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और उनकी जमकर पिटाई की गई। हिरासत में लिए गए युवकों का कहना है कि एक एक परिवार से चार चार लोगों को दरवाजा तोड़ कर पुलिस ने उठाया है और जमकर पिटाई की है। तस्वीरे आप देख सकते हैं किसी के हाथ पर चोट लगी है तो किसी के पैर से खून निकल रहा है। हालांकि जहाँ लोग पुलिस से पिटाई होने पर मौत का दावा कर रहे हैं वही पुलिस ने एक ऐसी कहानी गढ़ी है जिसको लेकर पुलिसिया कार्यशैली पर ग्रामीण सवाल उठाने लगे हैं।

वहीँ एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा का कहना है कि मधुमक्खी के काटने से युवक की मौत हो गई है अब सवाल यह उठता है कि थाना के भवन पर 20 फीट ऊपर मधुमक्खियों ने अपना छाता लगा रखा है ऐसे में यदि मधुमक्खियां उड़ी तो सिर्फ हिरासत में लिए गए डीजे संचालक के ऊपर ही हमला क्यों किया, मधुमक्खियों के हमले में कोई पुलिसकर्मी चपेट में क्यों नही आया। सवाल बहुत हैं अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिसिया जांच किस तरफ रुख करती है।


Copy