बेतिया में 8 लोगों की संदिग्ध मौत : जहरीली शराब से मौत की आशंका,पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

Edited By:  |
Reported By:
BETIAH ME JAHRILI SHARAB SE 8 KI MAUT BETIAH ME JAHRILI SHARAB SE 8 KI MAUT

बेतिया-इस वक्त की सबसे बड़ी खबर बिहार के बेतिया से आ रही है जहां एक ही गांव के 8 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग बीमार हैं जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।जहरीली शराब से मौत की आंशका जताई जा रही है क्योकि सभी मृतक कल शाम एक साथ शराब का सेवन किया था।

इस मौत के बाद गांव में हाहाकर मचा हुआ है।स्थानीय लोोगं की भीड़ जमा हो गई है। यह घटना नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव की है और सभी मृतक दक्षिणी तेलहुआ पंचायत के वार्ड नंबर 2,3 और4 के रहनेवाले हैं।मिली जानकारी के अनुसार 8 लोगों में से कई की मौत तो कई की अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है जबकि अभी भी कई लोग बीमारी है,जिनका इलाज अस्पताल मे चल रहा है।

फिलहाल पुरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया हैं और जिन लोगो के घर में मौत हुई हैं वहां चिख पुकार मचा हुआ हैं।लिहाजा ग्रामीणो में पुलिस प्रशासन के खिलाफ आक्रोश भी देखा जा रहा हैं।मरने वालो में बच्चा यादव,महाराज यादव,हनुमंत सिंह,मुकेश पासवान,जवाहर सहनी,उमा साह,रमेश सहनी, और राम प्रकाश राम शामिल हैं।

गौरतलब है कि राज्य के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद का यह गृह प्रखंड क्षेत्र हैं और राज्य की डीप्टी रेणु देवी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का यह गृह जिला भी है।शराब से इतने लोगो की मौत ने शराबबंदी कानून पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया हैं।

वहीं इस मौत की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटी है।जिले के एसपी उपेन्द्र ने 8 लोगों के मौत की पुष्टि की है।मीडिया से बात करते हुए एसपी न कहा कि एक साथ इतने लोगों की मौत स्वाभाविक रूप से नहीं हो सकती है।पुलिस को कई तरह की इनपुट्स मिली है और पुलिस सभी इनपुट्स के आधार पर जांच कर रही है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह स्पष्ट हो जायेगी।

गौरतलब है कि कल गोपालगंज में भी जहरीली शराब से मौत की घटना हुई थी..इसमें शुरू में 3 लोगों के मौत की सूचना आई थी और धीरे-धीरे मौत की संख्या बढते बढते 10 पहुंच तक हो गई है।


Copy