बड़ी कामयाबी : PLFI के उग्रवादी मार्टिन केरकेट्टा के 2 सहयोगी गिरफ्तार

Edited By:  |
bari kamyabi bari kamyabi

गुमला : खबर है गुमला जिले की जहां कामडारा थाना क्षेत्र के रेड़वां गांव के भालूलता जंगल में पीएलएफआई के उग्रवादी मार्टिन केरकेट्टा के दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से दो मोबाइल,एक बाइक और अन्य सामान बरामद किया गया है.

भालूलता जंगल में उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के उग्रवादी मार्टिन केरकेट्टा के दो सहयोगियों रेड़वां के चुंवाटोली निवासी घुमन केरकेट्टा व उरुगुटू निवासी गब्रिएल तोपनो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से दो मोबाइल, लाल रंग का कपड़ा में बने पीएलएफआई बैनर, पीएलएफआई का पर्चा, जिसमें चंदा रसीद का फारमेट बना हुआ है व एक मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया है. पुलिस मार्टिन केरकेट्टा के गिरफ्तार दोनों सहयोगियों से पूछताछ कर रही है.

वहीं एसपी एहतेशाम वकरिव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रेड़वां गांव के भालूलता जंगल में उग्रवादी मार्टिन केरकेट्टा अपने 7-8 सहयोगियों के साथ घूम रहा है. एसपी ने टीम गठित कर बसिया अनुमंडल पदाधिकारी को छापेमारी करने का निर्देश दिया. पुलिस ने सोमवार की शाम करीब 5 बजे भालूलता जंगल में छापेमारी की. पुलिस को देखकर हथियारबंद उग्रवादी मार्टिन केरकेट्टा एवं उसके 4 सहयोगी जंगल से भागने में सफल हो गया जबकि अन्य दो सहयोगियों घुमन केरकेट्टा व गब्रिएल तोपनो को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया. दोनों के पास से पीएलएफआई के बैनर सहित अन्य सामान बरामद किया गया है.


Copy