बाल गृह संचालक की लापरवाही उजागर : झुमरी तिलैया स्थित बाल गृह में संरक्षित किए गए 3 बच्चे फरार, बच्चों की तलाश में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
bal grih sanchalak ki laaperwahi ujaagar bal grih sanchalak ki laaperwahi ujaagar

कोडरमा : झुमरी तिलैया स्थित बाल गृह में संरक्षित किए गए 3 बच्चे फरार हो गए हैं. इससे पहले भी इस बाल गृह से बच्चों के भागने का मामला कई बार प्रकाश में आया है. बीती रात भी तीनों बच्चे बाल गृह के कमरे में लगे खिड़की का ग्रिल काटकर बगल में बन रहे बिल्डिंग के सहारे नीचे उतरे और उसके बाद फरार हो गए. फिलहाल इस घटना की सूचना तिलैया थाने को दी गई है और पुलिस तीनों बच्चों की तलाश करने में जुटी है.

समाज कल्याण विभाग की ओर से राज्य बाल समिति इस बाल गृह का संचालन करती है और यहां वैसे बच्चों को रखा जाता है जो या तो घर से भागने के बाद पुलिस या सीडब्ल्यूसी द्वारा पकड़े जाते हैं. वैसे नाबालिग बच्चों को बाल गृह में रखा जाता है और यहां उनकी देखभाल करने के साथ उनको मोटिवेट भी किया जाता है और उसके बाद उनके परिजनों की खोजबीन के बाद उन नाबालिग बच्चों को सौंप दिया जाता है.

बाल गृह से बच्चों के भागने की सूचना के बाद कोडरमा प्रखंड विकास पदाधिकारी रेशमा डुंगडुंग बाल गृह पहुंची और मामले की जांच की. उन्होंने बताया कि तीनों बच्चे रेस्क्यू किए जाने के बाद यहां संरक्षित किए गए थे और उन बच्चों की तलाश के लिए पुलिस को सूचना दे दी गई है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी.


Copy