बड़ी सफलता : JJMP उग्रवादी संगठन के 3 सदस्य हथियार के साथ अरेस्ट

Edited By:  |
badi  safalta badi  safalta

गुमला: बड़ी खबर गुमला से जहां सिसई थाना क्षेत्र के संवेदक सह बालू व्यवसायी सुरेंद्र महतो से लेवी की मांग करने व जान से मारने की धमकी देने वाले जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के 3 सदस्यों को पुलिस ने हथियार व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

गिरफ्तार अभियुक्तों में लोहरदगा जिला के किस्को नवाडीह गांव निवासी 27 वर्षीय सदाम अंसारी,लोहरदगा के नारी गांव निवासी 20 वर्षीय शहजाद अंसारी और नारी गांव धु्रवा चौक निवासी 20 वर्षीय शकील अंसारी के नाम शामिल है. अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा,छ चक्र जिंदा गोली,एक बाइक व 3 मोबाइल बरामद किया गया है. मंगलवार को एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 31 जुलाई को जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के द्वारा लेवी मांगने व जान से मारने की धमकी दिये जाने को लेकर सुरेंद्र महतो उर्फ सुल्लू की पत्नी दीप्ति देवी के पुसो थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी गई थी.

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कांड के उद्भेदन को लेकर एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ व इंस्पेक्टर बसिया के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम के द्वारा कांड के उद्भेदन को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान घटना में शामिल तीनों अभियुक्तों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वे जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के जोनल कमांडर सचिन के दस्ते में काम करते हैं जिनका मुख्य काम अपराध करना, हथियार का भय दिखाकर रंगदारी व लेवी वसूलना है. गिरफ्तार अभियुक्त सदाम अंसारी के खिलाफ किस्को व सेन्हा थाना में, शकील अंसारी के खिलाफ कुडु थाना में शहजाद अंसारी के खिलाफ किस्को थाना में पूर्व से मामला दर्ज है.

छापेमारी टीम में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल, प्रभारी थाना प्रभारी पुसो सत्यम गुप्ता, पुअनि टेकलाल महतो, सअनि कुमार सरंज्जय व पुसो थाना के जवान शामिल थे.


Copy